संभोग करने के तरीके कामसूत्र पोजीशन फोटो के साथ

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे कैसे करें मे और आज का विषय है। संभोग करने के तरीके कामसूत्र पोजीशन फोटो के साथ इस विषय के साथ हम अन्य सवालों के बारे में भी आपको बताने वाले हैं जैसे कि सम्भोग का समय, महिला की उत्तेजना, सेक्स करने के तरीके, सूहागरात की फोटो, सम्भोग कैसे करे, सम्भोग क्रिया, कामसूत्र के आसन क्या है? ऐसे कई सवालों से आज का नौजवान वर्ग चिंता ग्रस्त है।

तो आईये जानते है, संभोग करने का सही तरीका क्या है? और सम्भोग करने का टाइम कोनसा अच्छा होता है, सुहागरात कैसे मनाते है, इन सभी सवालों के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं; तो जुड़े रहिए कैसे करेंगे इस पेज से तो चलिए देखते हैं, संभोग करने के तरीके कामसूत्र पोजीशन फोटो के साथ

संभोग यानि क्या होता है, कैसे करते है ?

संभोग यानी कि शारीरिक संबंध बनाने की प्रक्रिया को संभोग कहते है। जब लड़का लड़की की शादी होने के बाद उन दोनों में आपसी लगाव और प्रेम होने लगता है, और वह दोनों रोजाना एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं, यानी कि संभोग करते हैं। और संभोग करने की वजह से अपना परिवार बढ़ाते हैं। दोस्तों शारीरिक संबंध इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण है, क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने से इंसान सेहतमंद और चिंता से मुक्त होता है क्योंकि पारिवारिक लोगों को काफी परेशानियां होती है। जैसे की घर की देखबाल करना, ज़िन्दगी में खुशहाल रहना, अपने परिवार से जुड़ी हर समस्या का निराकरण करना इत्यादि जैसे अन्य परेशानियों में इंसान हमेशा लगा रहता है। इन सारी परेशानियों में इंसान हमेशा चिंता ग्रस्त रहता है उसे उसका से बाहर निकलने के लिए शारीरिक संबंध फायदेमंद साबित होता है। क्योंकि इससे दो व्यक्तियों के बीच में अधिक लगाओ और प्यार मेरा इसकी वजह से उनका पारिवारिक जीवन सुखी समधानी होता है।संभोग करने के तरीके कामसूत्र पोजीशन फोटो के साथ
अब देखते हैं, संभोग कैसे किया जाता है? क्योंकि संभोग के बारेमे कम जानकारी होने के कारण पट्टी पत्नी एक दुसरे के साथ सही तरीके के से सेक्स नहीं कर पाते तो आज हम आपको हमको संभोग करने का सही तरीका बताने वाले हैं। दोस्तों शारीरिक संबंध बनाते वक्त सिर्फ शारीरिक स्थर पर इंसान एक दूसरे कनेक्ट नहीं कर पाते क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने के पहले उन दोनों के विचार-विमर्श मिलते-जुलते होने चाहिए और मानसिक रूप से वह दोनों एक दूसरे के साथ संभोग करने के लिए तैयार होना जरूरी होता है तब जाकर वह एक दूसरे के साथ अच्छे से शारीरिक संबंध बना कर सेक्स करने का मजा उठा सकते हैं।

सुहागरात क्या होती है, कैसे मनाए ?

जैसे कि ऊपर की जानकारी में हमने देखा कि संभोग कैसे करते हैं? ठीक उसी प्रकार से हम अब देखते हैं कि सुहागरात क्या होती है और कैसे मनाई जाती है?  सुहागरात की पहली रात मे लड़के लडकिया घबरा जाते है। क्योंकि उन लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता है आखिर सुहागरात क्यों मनाते हैं शादी के बाद अपने सुहाग के साथ यानी लड़की अपने पति के सुहागरात मनाती है। इसीलिए इसको सुहागरात कहते  हैं। और इस दिन पति पत्नी शारीरिक और मानसिक रूप से एक होते हैं, यानी हमबिस्तर होते है, एकदूसरे के साथ सोते है, सेक्स करते है। इसे सुहागरात कहते है।

सुहागरात कैसे मनाई जाती है के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं जिसका आपको यकीन फायदा होगा। दोस्तों सुहागरात मनाने के लिए आपको बेडरूम में बिस्तर को सजाना होता है।  यानी कि आपको सेक्स करने मे और भी ज्यादा दिलचस्पी आए, सुहागरात के दिन सेक्स करने से पहले आपको हल्दी का दूध दिया जाता है। जिससे आपका स्टेमिना बढ़ सके, फिर आपको दुल्हन का घूँगट धीरे से उठाकर उसे प्यार से चूमना है, फ़र धीरे धीरे एकदूसरे के कपड़े उतारकर सेक्स करने की शुरुवात करे। और आपके इच्छा अनुसार सेक्स करे जिससे आप दोनों को मजा आए।

लिंग को लम्बा कैसे करे घर पर ही .

संभोग करने के आसान तरीके :

नमस्ते दोस्तों, आज हम आपको संभोग करने के आसान तरीके बताने वाले हैं | बहुत सारे नौजवान लड़कों और लड़कियों को संभोग कैसे करते हैं, यह पता नहीं होता है, दोस्तों संभोग करते वक्त आपने ध्यान में लेना चाहिए कि संभोग करने की शुरुआत हमेशा प्यार से और धीरे धीरे शुरुवात करे जिससे कामवासना उत्तेजित होने मे मदद होती है। तो आइए देखते हैं कामसूत्र के आसान तरीके जिससे आपको शारीरिक संबंध बनाने में काफी आसानी होगी और सेक्स करने का मजा ले सकते है।

कामसूत्र के आसन:

दोस्तों सेक्स करने के लिए कामसूत्र में कई प्रकार के आसन दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी इच्छा अनुसार शारीरिक संबंध बनाने का मजा उठा सकते हैं। जिसमें हम आपको एक एक करके हर एक आसन के बारे में बताने वाले हैं लेकिन हम आपको वही आसन बताएंगे जिनमें ज्यादा प्लेजर यानी कि सेक्स करने का मजा आता है, और ज्यादातर वही आसनों का इस्तेमाल लोगों द्वारा किया जाता है।

  • मिशनरी पोजीशन (मिशनरी सेक्स पोजीशन):

मिशनरी सैक्स पोजीशन फोटो हिंदी
मिशनरी सैक्स पोजीशन फोटो हिंदी

मिशनरी पोजीशन ये एक सम्भोग करने की सबसे आसान और अक्सर ज्यादातर इस्तेमाल की जाने वाली पोजीशन है।  जिसमे लड़का लड़की के ऊपर रहता है, मिशनरी पोजीशन में लड़का लड़की के साथ सम्भोग करते वक्त किस कर सकता है, इस पोजीशन में लड़का लड़की की रिएक्शन देख सकता है जिससे उसको और भी ज्यादा सेक्स करने की इच्छा होती है।

मिशनरी पोजीशन में पुरुष अपने आप कंट्रोल रख सकता है। अगर लड़का बिना कंडोम के सेक्स कर रहा है तो वीर्य गिरने से पहले लिंग योनि से बाहर निकाल सकता है।

  • डॉगी पोजीशन (डॉगी सेक्स पोजीशन) :

डॉगी सैक्स पोजीशन फोटो हिंदी
डॉगी सैक्स पोजीशन फोटो हिंदी

इस position मे पुरुष औरत के पीछे की साइड में होता है, यानी कि औरत कुत्ते की तरह हाथ और घुटनों के बल पर खड़ी हो जाती है और पुरुष पीछे से धक्के देता है । जिसमें पुरुष पीछे की तरफ से औरत की चुत  और गांड आसानी से मार सकता है। डॉगी सेक्स पोजीशन में लड़का लड़की एक दुसरे को नहीं देख सकते इस position में एक दुसरे को कुत्ते की तरह सम्भोग करते है। इस तरीके में जो लोगो को पोर्न विडियो देखने की आदत लगी है, उन लोगो को डॉगी सेक्स पोजीशन बहुत अच्छी लगती है, और इसमें पुरुष महिला पार्टनर के पीछे लिंग को योनी में घुसेड़ता है।

इस position में लड़का लड़की के शरीर के अन्य अंगो ( नितम्ब स्तनों , निप्पल , क्लिटोरिस योनी आदि ) के साथ खेल कर उन्हें अधिक उतेजना प्रदान करके लड़की को खुश कर सकता है।

  • 69 पोजीशन (69 सेक्स पोजीशन) :

69 सेक्स पोजीशन में लड़का लड़की के योनी को चाट सकता है और योनी को सहला सकता है।  69 सेक्स पोजीशन में लड़की लड़के का लिंग यानिकी लंड मुह में ले सकती है. 69 सेक्स पोजीशन में लड़का लड़की एक दुसरे के साथ मुखमैथुन(ओरल सेक्स) करते है। दोनों का मुंह यह गुप्तांगो में होता है जिससे लड़का चुत चाटता है और लड़की लंड चुसती है, ऐसा करने से अपने पार्टनर के प्रति प्यार ज्यादा दिखाई देता है।

और 69 पोजीशन में लड़का और लड़की  दोनों अपने मुह और जीभ और हाथ का इस्तेमाल करते है।

इस पोजीशन में दोनों पार्टनर्स अपने अपने मुह से दुसरे पार्टनर के गुप्तअंगो को उतेजित करते है।  69 पोजीशन में पुरुष अपने जीभ और ऊँगली से लड़की की योनी के साथ खेलता है; जबकि महिला अपने मुह और जीभ से पुरुष के लिंग को चाटकर खड़ा करती है।

इसे सबसे बेहतर सेक्स पोजीशन माना जाता है, क्यूंकि इस में लड़का और लड़की दोनों को एक जैसा ही आनंद महसूस होता है।

  • गर्ल ऑन टॉप पोजीशन (गर्ल ऑन टॉप सेक्स पोजीशन) :

 सम्भोग सुहागरात फोटो हिंदी
सम्भोग सुहागरात फोटो हिंदी

गर्ल ऑन टॉप पोजीशन में लड़की लडके के ऊपर रहती है, इसीलिए इसका नाम गर्ल ऑन टॉप रखा गया है। और इस पोजीशन को कॉल गर्ल सेक्स पोजीशन भी कहा जाता है।

गर्ल ऑन टॉप पोजीशन मर्दों का तरीका है।  क्यूंकि इस में लड़के का छोटा लिंग भी हुआ तो लड़की के अन्दर पूरा चला जाता है।  इस position में लड़का बेड पर लेटा होता है, और लड़की लड़के के लिंग को योनी के अन्दर लेकर उसपर बैठ जाती है।  ऐसा करने से लड़के का लंड लड़की के चूत में पूरा अन्दर जाकर लड़की का जल्दी orgasm होने में मदत करती है, और महिला की उत्तेजना बढती है। और इस पोजीशन में लड़की अपनी इच्छा अनुसार अपनी चुत  को लंड  के ऊपर रगड़ कर चुदवाने का मजा लेती है।

  • स्पूनिंग सेक्स पोजीशन:

इस पोजीशन में लड़का लड़की को पीछे की साइड से चोदता है यानी कि पीछे से हग करके चुत  में या फिर गांड में अपने लंड को घुसा कर लड़की को चोदने का मजा उठाता है, और लड़की भी इस पोजीशन में काफी मजा ले सकती है। स्पूनिंग सेक्स पोजीशन में लड़का लड़की दोनों एक दुसरे के बगल में रहते है।  इसके कारण दोनों को कम थकान महसूस होती है, स्पूनिंग सेक्स पोजीशन में लड़के का लिंग लड़की की योनी में एक साइड से घुसता है। इस में जब भी पुरुष का मन बहुत ज्यादा प्यार करने का मगर साथ ही साथ आलसी और थकान को महसूस करने लगता है, तब  स्पूनिंग सेक्स पोजीशन एक दम सही तरीका है।

इस पोजीशन में आपके हाँथ एक दम खुले (free) होते है, इस के कारण आप अपने पार्टनर को रोमांच और महिला की उत्तेजना बढा सकते हो।

सेक्स करने का सही समय क्या है ?

सेक्स करने का समय
सेक्स करने का समय

संभोग का सही समय क्या है? ऐसा कई लोगो को सवाल आने लगता है, मगर सेक्स करने के लिए कभी भी किसी समय की राह नहीं देखनी चाहिए सेक्स करने के लिए सिर्फ पार्टनर की अनुमति और आपकी इच्छा और सही जगह की जरूरत होती है।

फिर भी अगर आपको जानना है, की संभोग का समय क्या होना चाहिए तो जानिए :

सेक्स को सुबह के वक़्त करना अच्छा रहता है, सुबह के वक़्त भी आप तरोताजा और फ्रेश महसूस करते हैं जिससे सेक्स करने में आप ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं जिससे आपके हारमोंस भी उसी तरह से रिएक्ट करते हैं। सुबह सेक्स करना अच्छा रहता हैअच्छा रहता है क्यूंकि रात को सेक्स करने के वक़्त आप दिन भर की थकान महसूस करके बोर हो जाते हो।
मगर सुबह जल्दी ४-६ बजे सेक्स करने से आपका आराम भी हो जाता है, और आपका सारा दिन अच्छे से गुजरता है आप काफी एनर्जी टिक और कॉन्फिडेंट महसूस करते हैं।

ऐसा कहा जाता है, दिन में दोपहर में महिला को ज्यादा एनर्जी होने के कारण दोपहर को सेक्स करना बढ़िया है। ऐसा कहा जाता है की पुरुष के लिंग को सुबह कठोरता यानिकी लिंग खड़ा होता है, उस वक़्त पुरुष ज्यादा देर तक सम्भोग कर सकते है। महिलाओ को दोपहर की वक़्त को सेक्स करने में ज्यादा मजा आता है।

संभोग करने के फायदे और तरीके : 

  1. संभोग प्रक्रिया पूरी तरह से प्राकृतिक होती है, इस क्रिया को करने से ही मनुष्य को संतति प्राप्त हो सकती है | इस क्रिया के बिना इस जीवन में सारी बातें अधूरी है; क्योंकि सेक्स करते समय लड़का और लड़की को बहुत ज्यादा मजा आता है |
  2. सेक्स करने से महिला और पुरुष में ऐसी भावना निर्माण होती है, जिससे दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं | इसलिए संभोग करना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, संभोग करने से ही आप आपका जीवन हमेशा हंसते खेलते बिता सकते हो |
  3. संभोग करते वक्त सबसे पहले आपने लड़की को गर्म करना बहुत ज्यादा जरूरी है, बहुत सारे पुरुष ऐसे होते हैं, जो लड़की को गरम करे बगैर सेक्स करना शुरू कर देते हैं | दोस्तों यह बात पूरी तरह से गलत है, लड़की को गरम करने के बाद अगर आप सेक्स करोगे तो आप दोनों को बहुत ज्यादा मज़ा आएगा |
  4. संभोग करते वक्त आप दोनों ने आपके सेक्स ऑर्गंस को हमेशा मजबूत रखना चाहिए, अगर आप सेक्स ऑर्गंस को मजबूत नहीं रखोगे तो आपको सेक्स कभी भी अच्छा नहीं होगा, सेक्स करते समय आपका स्टेमिना भी महत्वपूर्ण होता है |
  5. देखा जाए तो संभोग करते वक्त पुरुषों को स्टैमिना हमेशा ज्यादा होना जरूरी होता है | अगर पुरुषों का स्टैमिना बहुत ज्यादा कम है, तो वह अपने सेक्स पार्टनर को पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाएगा | इसलिए पुरुषों ने लड़की के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त तक सेक्स करते रहना चाहिए जिससे पुरुषों को और महिलाओं को दोनों को मजा आता है |
  6. सेक्स करते समय आप दोनों ने एक-दूसरे के सेक्स अंगों को अच्छी तरह से अपने मुंह में लेना चाहिए, आपने लड़की के योनि को चाटना चाहिए जिससे लड़की कम समय में गर्म होकर आपके वश में आ जाती हें |

अबॉर्शन कैसे करे घर पर हिंदी में जानकारी

9 thoughts on “संभोग करने के तरीके कामसूत्र पोजीशन फोटो के साथ”

  1. Sir mujhe sex excitement nahi hota hai meri age 24sal hai hastmathun main bhi kuch fark nahi parta hai plesase koi upay batae

    Reply
  2. सर मेरी उम्र 36 साल है औ मेरी बीबी अभी अभी नई आई है जिसको 7 दिन हुए हैा सर जब में अपनी बाईफ के साथ सैक्‍स करता हू तो मेरा लण्‍ड खडा नही होता है और शरीर में कोई भी प्रतिक्रिया नही होती है जिसके कारण में संभोग नही कर पाता हू जबकि लडको के साथ मेरा लण्‍ड तुरन्‍त खडा हो जाता है क्रप्‍या कोई ईलाज बताए जिससे में अपनी बीबी के साथ संभोग कर सकू

    Reply
    • जी आपको अपने पत्नी के साथ इमोशनल करीब आना चाहिए आपको आपके पत्नी के साथ सेक्स करने से पहले थोडा बहुत रोमांस करना चाहिए जिससे आपको फायदा जरुर होगा |

      Reply
  3. किसी महिला को सेक्स संबंधित कोई परेशानी हो तो कांटेक्ट कर सकते हैं

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!