पीरियड के कितने दिन बाद

पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है ? सही जानकारी

Last Updated on

नमस्ते दोस्तों, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको लड़की की प्रेगनेंसी के बारे में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। जैसे कि पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है ? महिला प्रेग्नेंट कब होती है ? प्रेगनेंसी का सही समय कब होता है? इत्यादि  महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताएँगे। 

संसार में माता का स्थान सबसे से ऊपर रहता है। भगवान ने स्त्री की रचना इस प्रकार की है कि स्त्री ही अपने दुख और तकलीफ़ को समझ सकती हैं। कहा जाता है कि सृष्टि की रचना जब हो रही थी तब भगवान ने स्त्री को बनाने में बहुत ज्यादा समय लिया था। उन्होंने बहुत ही विचार पूर्वक स्त्री की रचना की है। स्त्री में बहुत ही ज्यादा सहनशक्ति होती है। वह कोमल भी है और शक्ति-वान भी है। 

भगवान ने मानव जाति की रचना जब कि थी तब पुरुष और स्त्री ऐसे दो प्राणियों की निर्माता की स्त्री को भगवान ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य दिया है। कि वहां अपने पेट में एक इंसान को जन्म देती है। प्रेग्नेंट होने की क्षमता स्त्री में है उसकी तकलीफ सहने की क्षमता भी सिर्फ में ही है। और वही इस दर्द को सहन कर सकती है। ऐसा कहा जाता है कि जब शिशु का जन्म होता है तभी माता का भी पुनर्जन्म होता है। इतनी पीड़ा से माता को गुजरना पड़ता है। इसीलिए स्त्री को जननी भी कहा जाता है। 

जब भी किसी महिला की शादी होती है उसके बाद हर एक महिला का मां बनने का सपना होता है। प्रेगनेंसी एक अनोखी भावना है महिलाओं के लिए। लेकिन कई की बार महिलाओं के दिमाग में अलग-अलग तरह के विचार रहते हैं। जैसे कि शादी के बाद बच्चा कब और कैसे होता है तब कोई कोई बहुत परेशान हो जाता है। । क्योंकि उन्होंने बहुत प्रयास करने के बाद भी उन्हें बच्चा नहीं होता है। इसके लिए वह चिंतित होती है। और इससे संबंधित उनके मन में कई सारे सवाल होते हैं। जैसे कि पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है ? और प्रेगनेंसी की जांच कैसे करें ? या गर्भवती है या नहीं कैसे चेक करें ? इत्यादि और यह सवाल वह किसी से पूछने में भी शर्माती है। तो इसीलिए आज इस लेख के माध्यम से हम आपके सारे सवालों के जवाब दे देंगे।

महिला प्रेग्नेंट कब होती है ?

महिला प्रेग्नेंट
महिला प्रेग्नेंट

कई बार ऐसा होता है, कि कई कोशिशों के बाद भी महिला गर्भ-धारण नहीं कर पाती है। और इससे वह बहुत चिंतित हो जाती है। गर्भ-धारण के लिए स्त्री और पुरुष में यौन संबंध होना बहुत जरूरी है। और इसे भी जरूरी है कि वह सही समय पर होना चाहिए। 

इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि पीरियड्स के कितने दिन पहले और कितने दिन बाद यौन संबंध बनाना चाहिए। जिससे कि प्रेगनेंसी हो सके। 

पीरियड्स के 11 दिन बाद और पीरियड्स से 12 से 14 दिन पहले अगर यौन संबंध बनाया जाए, तो शत-प्रतिशत आपकी प्रेगनेंसी होने के संभावना होती है। क्योंकि पीरियड्स की शुरुआत होने से पहले 12 से 14 दिन पहले ओवुलेशन (Ovulation Period) चालू होता है। जो कि पीरियड्स के 7 दिन पहले तक रहता है। जिनको यह जानकारी चाहिए कि पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी रहती है। इसके लिए उनको अगर प्रेग्नेंट होना है तो Ovulation Period पीरियड के बीच में ही यौन संबंध बनाने चाहिए, जिससे कि वह प्रेग्नेंट हो सकती है। इसके लिए आपको ओवुलेशन पीरियड क्या है ? इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है। और यह कब होता है। यह भी आपको जानना बहुत जरूरी है।

ओवुलेशन समय क्या है ?  (Ovulation Period )

ओवुलेशन समय
ओवुलेशन समय

इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि वह ओवुलेशन समय क्या है ? क्योंकि यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। जब महिला की पीरियड्स के बाद प्रेग्नेंट होने की संभावना होती है। 

ओवुलेशन एक एमसी साइकिल की प्रक्रिया है। जिसमें जब अंडा अंडाशय से निकलता है तब ओवुलेशन समय होता है। पीरियड में ओवुलेशन का मतलब है कि महिलाओं में दो ओवरी होती है। जिसमें हजारों अंडे होते हैं। और हर महीने महिला की महिलाओं की ओवरी से एक अंडा बाहर निकलता है। और जिस समय यह ओवरी से बाहर निकलता है। उसी समय को ओवुलेशन पीरियड कहा जाता है। 

अगर इस समय यौन संबंध बनाया जाए तो पुरुषों का स्पर्म अंडे से मिल जाता है। और महिला प्रेग्नेंट रह सकती है। पुरुषों का यह स्पर्म यानी कि शुक्राणु 1 से 2 दिन तक जीवित रहता है। उसी दौरान अगर यह अंदर जाकर अंडे से मिल जाता है, तो महिला प्रेग्नेंट हो जाती है। ओवुलेशन का समय पता होने के लिए आपको पीरियड्स के डेट का पता होना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर आपको आपकी पीरियड का समय पता नहीं है। तो आपको ओवुलेशन समय का भी पता नहीं चल पाएंगे। अगर आपकी पीरियड्स 22 दिन, 25 दिन या 35 दिन बाद आती है। तो इसे रेगुलर पीरियड नहीं बोल सकते। ऐसे में ओवुलेशन पीरियड का पता करना बहुत ही मुश्किल होता है। अगर किसी को मासिक धर्म की समस्या है। तो उन्हें डॉक्टर्स की सलाह लेनी चाहिए क्योंकि यह बहुत जरूरी है।

ओवुलेशन की जानकारी होना क्यों जरूरी है ?

ओवुलेशन की जानकारी
ओवुलेशन की जानकारी

ओवुलेशन की जानकारी  रहना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि इस पर ही महिला की प्रेगनेंसी निर्धारित रहती है। अगर आप को प्रेग्नेंट रहना है। या नहीं भी रहना है। तो इसकी जानकारी से आप  प्रेगनेंसी को रोक सकते हैं। या प्रेग्नेंट हो सकते हैं। ओवुलेशन के समय में जब महिला के ओवरी से अंडा निकलता है। तब वह फॉलोपियन ट्यूब Fallopian Tube में 24 घंटे तक रहता है। और शुक्राणु का इंतजार करता है। यानी कि स्पर्म महिला के शरीर में 4 से 5 दिन तक जीवित रहता है। इस समय को फर्टिलेशन पीरियड कहां जाता है। यह पीरियड 10 से 19 दिन के बीच में रहता है। इस समय में यौन संबंध बनाने से आप गर्भवती रह सकते हैं ।

पीरियड के कितने दिन बाद लड़की प्रेग्नेंट होती है ?

पीरियड के कितने दिन बाद लड़की प्रेग्नेंट
पीरियड के कितने दिन बाद लड़की प्रेग्नेंट

जब महिला पहली बार गर्भवती होती है। तो उनके दिमाग में बहुत सारे सवाल होते हैं। जैसे कि पीरियड के कितने दिन बाद वह प्रेग्नेंट हो सकती है? और इसका पता कैसे चलेगा ? इत्यादि अगर महिला ओवुलेशन पीरियड के समय पुरुष से संभोग करती है। तो शत प्रतिशत वह प्रेग्नेंट होने की संभावना होती है। 

ओवुलेशन समय के दरमियान अंडाशय से जो अंडा निकलता है। उसका जीवन 24 घंटे तक होता है। और स्पर्म यानी कि शुक्राणुओं 74 घंटे तक जीवित रहता है। इसके लिए वह ओवुलेशन के 2 दिन पहले संभोग करने से महिला प्रेग्नेंट होती है। इसके लिए इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है कि आपका ओवुलेशन पीरियड कब होता है ? इसकी जानकारी होना आपको बहुत ही जरूरी है | अगर आपकी उम्र 35 से कम है, तो ज्यादातर आपका पीरियड 28 दिनों के बाद आता है। तो आपके पीरियड के 12 दिन से लेकर 16 दिन तक ओवुलेशन पीरियड होता है। इस समय अगर आप संभोग करते हैं। तो महिला के प्रेगनेंसी के संभावना बढ़ जाती है। इस समय महिला प्रेग्नेंट हो जाती है। प्रत्येक महिला का पीरियड साइकिल अलग अलग रहता है। इसके लिए उनका ओवुलेशन पीरियड भी अलग अलग होता है। इसकी जानकारी सिर्फ महिला को ही हो सकती है। इसके लिए उनको यह पता होना बहुत जरूरी होता है, कि उनका पीरियड कितने दिन बाद आता है |

पीरियड साईकिल यानी कि पीरियड के शुरू होने से लेकर अगला पीरियड आने तक का समय मतलब पीरियड साइकिल होता है। इस प्रकार हर एक महिला की अलग-अलग पीरियड साइकिल होती है। जैसे कि किसी किसी की 30 दिन की 35 दिन की ओर 40 दिन के भी होती है। उस प्रकार उनको अपना ओवुलेशन पीरियड की जानकारी होती है। ओवुलेशन पीरियड के दरमियान अगर आप संभोग करते हैं तो औरत जल्दी प्रेगनेंट होती है।

प्रेगनेंसी का पता कितने दिनों के बाद चलता है ?

प्रेगनेंसी का पता कितने दिनों के बाद
प्रेगनेंसी का पता कितने दिनों के बाद

कभी-कभी ऐसा होता है कि उनको महिला गर्भवती होने के बाद भी अपने प्रेगनेंसी का पता नहीं चल पाता है। यौन संबंध करते समय वह कंडोम का भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कभी-कभी कंडोम फट जाने की वजह से शुक्राणु ओवरी में चले जाते हैं। जिससे कि प्रेगनेंसी की संभावना और बढ़ जाती है। कभी कभी लड़कियों को भी समझ में नहीं आता है। कि अगर कंडोम गलती से फट गया और शुक्राणु ओवरी में चला गया है। तो क्या करना चाहिए? इसका नतीजा यह होता है, कि अनचाही प्रेगनेंसी हो जाती है। और कई कई बार तो लड़कियों को पता भी नहीं चलता है कि वह प्रेग्नेंट है।

प्रेगनेंसी की जांच करने के लिए आपको मेडिकल स्टोर में प्रेगनेंसी किट मिलता है। जिसकी सहायता से आपको पता चल सकता है। कि आप प्रेग्नेंट है या नहीं। लेकिन कभी-कभी महिलाएं इस जांच में जल्दबाजी कर देती है। और उसमें इसका रिजल्ट नेगेटिव भी आ सकता है। और आपको सही बात का पता नहीं चलता इसके लिए आपको सही समय पर यह जांच करना बहुत जरूरी है। जब भी आपकी प्रेगनेंसी जांच करनी है। तो पीरियड मिस होने के 10 दिन बाद आपको यहां जांच करनी चाहिए। जिससे कि आपको प्रेगनेंसी का सही तरह से पता चल पाए कि यह पॉजिटिव है या नेगेटिव। इस प्रकार इस के माध्यम से आपको पता चल ही गया होगा कि पीरियड्स के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है ? इसके बारे में |

610 comments

  1. hlw mera ek problem hai ki main pregnent hona chahti hu lakin sex karne le baad sperm nikal ati hai or karib 6 years se mari dhatu ka problem vi hai kiya main maa ban sakti hu plz help me

      1. Sir periad khatm hone k bad 3 din sex karne se pregnent ho sakte hai kya ?
        agar tab garbhnirodhak goli de to garbh thahrega nahi na ?…..plz help me sir

    1. जी गर्भवती होने से बचने के लिए कोई सेक्स पोजीशन नहीं है या कोई समय नहीं है, अगर आप उचित तरीके से सेक्स करते हो तो गर्भवती होने से बच सकते हो |

    1. जल्दी गर्भवती होने के लिए आप पीरियड्स आने के १५ से १८ दिनों के बिच में सेक्स कर सकते हो |

  2. सर मेरी वाइफ का फरवरी में पीरिएड बस एक दिन आया था 2या 3 तारीक को फिर मेने 16 तारीक को उसके साथ सेक्स किया था फिर मार्च में उसका पीरिएड 3 से 6 तारीक को थोड़ा थोड़ा ब्लड आया और मैने उसे prgnency टेस्ट कि से 8 तारीक को चेक किया तो negetive था और 28 तारीक को उसको उलटी का मन हुआ था तो क्या वह प्रेग्नेंट है या नही
    प्लीज् सर मुझे आप की राय बताइये

    1. Sir meri gf ko mc 8 ko aaya or11 ko khtm hogaya mane 21 ko sex kiya agle mah mc nahi aya chek kiya to pregent hai sir btaye ki peried khtam hone ke 11 din bad sex kerne se. Pregnant ho sakti hai yes. Or. No

        1. Period agar 10 Ko khatam hua hai or 13 Ko sex Kiya hai to kya pregnent ho Sakti hai but uske bad toilet b kraya and haldi ka doodh bhi to please I don’t want baby because I want success that’s y please suggest ASAP

    2. जी पीरियड्स के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए जिससे लड़की प्रेग्नंट नहीं होती है ऐसा कुछ नहीं होता है |

  3. Maine apni gf ko 6 tarik ko sex kiya .uska period 20 tarik ko tha kya wo pragrent ho jayegi please advise me.

      1. Hi sir meri mujhe aoni gf ke sath sex kiye huye 60 dun se upar ho gaye sir uska sex ke turant baad wala mahina piriod to aaya tha pr abhi is mahine ka piriod 12 din late chl rha hai kya wo pregnant hai ?

        1. Sir meri gf ko 29dec ko sex kiye the to 19 ko uska period ko huaa tha par av 24 ho hgya av tak period ni aaya q …kya ooopregnent h….plzzz rpy me

      1. sir jaise humne sex keya nd…. next day he ladki ko periods hogaye…. to ladki pregnant ho sakti h…ya nhi

        1. Hi I
          Mere mc ka 5va din hm apne pati ke sath pyar kI hu pr unka ling mere yoni k andar nhi gya h sirph yoni ke upar hi apna ling rkhe the to or 6,7 roj blood aaya tha to es se babu hone ka.dar to nhi h mc to mera aayega n pls.bataiye

    1. Meri patni ko pichle mahine me 20 tarikh ko mc hua tha fir iske bad agle mahine me 22 tarikh ko hua.kab mai apni patni ke sath sex karoo ki bacha thahar jaye.nayi shadi hui hai.

  4. सर जी मेरी गर्लफ़्रेंड pired 21 को आता है तो मैं उसको 15दिन बाद किया हूँ सेक्स कोई प्रॉब्लम तो नही होगी न preganacy तो नही न रुका है replay de dijiyega sir

  5. sir sex karne ke baad agar mahila pregnant hoti he toh kab or kitne din me pata chalta h ki wo pregnant h plz ans.me

    1. Rahul ji ek bar bhi sex kiya tabhi bhi ladki pregnant ho sakti hai. pregnant hone ke liye aapko aapka sperm ki 1 boond bhi mahila ke yoni me gayi to pregnancy hoti hai.

  6. Sir Maine bhi sex kiya prantu viry yoni ke bahr dala ager mistek se do bund yoni ke uder chala gaya hoga to vo pregent ho jayegi ? period hone ke 10 din bad sex kiya tha please answer me

    1. Ladki ko pregnant hone ke liye kabhi kabhi ek boond bhi kafi hoti hai virya ki. Aapko aapki gf ke period aane dene ka wait karna chahiye ya fir apni gf ko rojana 3 4 din paka hua papaya khane ko kaho subah khali pet iske baad period sahi samay par aaye to samjhlo pregnancy ka khatara nhi hai.

        1. आपको आपके पत्नी के ovaculation टाइम देख कर सेक्स करने से गर्भ जल्दी ठहरता है|

  7. Meri saadi ko 1 saal se uper ho gaya h nd Sir m pregnant hona chahti hu . Kosis krke bhi dekhega bt next month period aajana h so aap mujhe btaiye ki m pregnant hine k liye kya kru

    1. aapne detail me kuch nahi btaya hai aap kyu nahi ho pa rahe hai ya kab kab sex karte hai periods ki date kya hai.
      se sabhi jankari jaruri hai

  8. Sir maine apni gf ke sath 17 April ko sex kiya tha aur usi din uska mc ka date tha mujbe dout tha vrun andar geya tha ya nehi phir maine ak unwanted 72 khila diya par usko avi tak mc nehi hua ab kiya kru .
    Sir plz reply kijiye..

  9. Maine 17 April ko apne bf k sath sex kiya aur usi din meri period ka vi date tha par aaji ak hafta ho geya aur meri period nehi ho rahi to kiya meri pregnant hone ka chances hain. Sex karne k 24 ghante k andar maine unwanted 72 ka ak teblet bhi liya tha.

  10. Meri gf month me 14ko period hua tha Lekin uske baad 19 Ko sex Kiya Lekin fhir usse 25ko period hua kya wo pregent ho Sakti h

    1. Ji period ke dauran pregnancy hoti hai aur iske turant baad sex karne se pregnancy nahi hoti yeh sab galat faimi hai. Sex karne ke baad ek bhi boond kafi hota hai sperm ka mahila ko pregnant karne ke liye. Islye humesha safe sex karna chahiye.

      1. सर अगर किसी लड़की का पीरियड 12 अप्रैल को खत्म होता है तो क्या 1 मई को सेक्स किया जा सकता है क्या

        1. २७ से लेकर ३ तक आप जल्दी प्रेग्नंट कर सकते हो|

          1. मतलब मुझे अगर लड़की को प्रेग्नेंट नही करना तो में 1 मई को सेक्स कर सकता हु या नहीं
            Plzz बताये

          2. जी अगर आपको प्रेग्नेंट नहीं करना है तो आप कभी भी कंडोम का इस्तमाल करके सुरक्षित संभोग कर सकते है इसके लिए आपको किसी दिन का इंतज़ार करने की जरुरत नहीं है|

          3. Mam meri shdi ko 6 mahine hue h me july me pregnant ho gyi thi kisi vjh se abort krwa deya tha abort k ek mhine bd sex kiya tym me fir mera tym 10 din tk chla hum try krte h but me pregnant nhi ho rhi hu tym date pr ata h toh ky kre jisse jldi pregnant ho jaongi???

          4. जी आपको आपकी पीरियड्स साइकिल कितने दिनों की है और कब होने वाले है अब इस महीने पीरियड्स की जानकारी दे दीजिये हम आपको सेक्स करने का सही समय बताएँगे जिससे आप जल्दी प्रेग्नंट हो सकती हो |

  11. Sex karne ke bad me mera sparm meri patni ke yoni se bahar gir jata ka
    Jabki mai nichi takiye ka estemal karta hoo
    Aur sex karne 1h bad me ya ussse bhi jade smay tak leti rahti hai
    Aur mera test con70 aur 50 2test karvaya ho
    Ples help

  12. Sir meri wife ko last period 2 feb ko hua tha. Uske baad abhi tak period nahi aaya hai. Pregnancy test bhi negative hai. Aur next period date 2 may hai. Ab me kya karu

    1. Ji aapko is bareme apke doctor se salah lena jaruri hai pregnancy report agar pregnant hai to period miss hone ke 10 dino baad hi pata chal jata hai.

  13. Sir mene 3 mahine pehle 1 bar
    apni gf ke sath sex kiya tha uske baad usko 2 mahine tek to period hua pr ab period nhi ho rha h kripya aap mujhe bataiye ki wo pregnant h ya nhi

    1. जी सेक्स करने के बाद यदि समय पर पीरियड्स होता है तो इसका मतलब यह है की वो प्रेग्नेंट नहीं है| मगर फिर भी आप अपनी तसल्ली के लिए प्रेगनेंसी टेस्ट करवा कर डॉक्टर से मिलकर इस विषय में सलाह लेना ठीक रहेगा|

  14. sir, maine apni gf ke sath ke sath 17 march ko sex kiya tha or usko period lagbhag 14-15 din phle hua tha.. to kya wo pregnant ho skti h?

    1. ji periods unko sex karne se 14 15 din pehle hua kya ya fir abhi 15 din pehle. Agar abhi periods aye hai to vo pregnant nahi hai. Apki tasalli ke liye aap pregnancy test karwa lena badhiya rahega.

      1. Sir Maine Apni wife se 25 ko sex kiya jbki uska pireyad time 6 Tarik h or Abhi tk pireod Nhi Aya Kya wo pregnant h or 5 Tarik ko bhi kiya rat me subh pireyad agaya wo pregnant h Kya Plz help me sir

    1. Dear sir….
      Sex k bad jab ling ko yoni se nikalta hnu tb yoni se sperm bhi nikal jata hain…. Or jb Meri wife 1hour bad bed se uthti hain tb pura sperm nikal jata … Bar bar aysa hone se pregnency aaskti hain ?

      1. Aap koi aur sex position ka istemaal kare, Ya phir Apne ling ko yoni se tab tak na nikale ki jabtak woh apne se baha na ajaye.Haa ek baat aur apna seman anylisis karwaiye..Sperm patla hone ke wajh se se v bahar aajata hai

        1. Pregnancy me beetroot juice peeya ja skta hain ya nhi ?

          Pregnancy me beetroot juice peene ka fayda ya nuksan Kya hota hain ?

  15. Sir,
    5 ko periods hua tha..shyad 21 ko egg futa tha..checkup krvaye FM altrasound ke dwara..yani 16 va din me egg futa tha..mai 8 va din se lagatar sex kiya tha..kiya pregnent hone ki ummid hai..isse pahle v 34 din per periods hua tha..18 month se try kar raha hu..sukranu count v check kraya tha thik hai..female ke v saari report thik hai..aaj 26 va din hai..pregnent kit se check kiya to negative nikla..kiya check karne ka samay tha..isse phle 26, 28,30,34 ,30,34, din per periods hua hai..plz help me…gold medlst doctor se 8 month se dikha raha hu ..

    1. Sir,
      5 ko periods hua tha..shyad 21 ko egg futa tha..checkup krvaye FM altrasound ke dwara..yani 16 va din me egg futa tha..mai 8 va din se lagatar sex kiya tha..kiya pregnent hone ki ummid hai..isse pahle v 34 din per periods hua tha..18 month se try kar raha hu..sukranu count v check kraya tha thik hai..female ke v saari report thik hai..aaj 26 va din hai..pregnent kit se check kiya to negative nikla..kiya check karne ka samay tha..isse phle 26, 28,30,34 ,30,34, din per periods hua hai..plz help me…gold medlst doctor se 8 month se dikha raha hu ..

    1. Pregnancy hone ke liye sirf yoni me virya ka jana chahiye hota hai. Periods me bhi sex karne se ladkiya pregnant ho sakte he.

  16. Sir meri gf ko 3 tarikh ko period chalu hua or 6 tarikh tak chla iske bad hm dono ne 22 tarikh ko sex kiya to kya bo pragnent ho sakti h plsss reply jarur de thanks

    1. Ji pregnant hone ke liye apka virya unke andar jana chahiye. Agar apne without protection sambhog kiya hai to pregnancy ho sakti hai. Iske liye aapko aane wali 3,4 ko unke period nhi aye to 10-12 dino baad yaniki 15 ko pregnancy test karwa leni chahiye.

  17. Sir,
    5 ko periods hua tha..shyad 21 ko egg futa tha..checkup krvaye FM altrasound ke dwara..yani 16 va din me egg futa tha..mai 8 va din se lagatar sex kiya tha..kiya pregnent hone ki ummid hai..isse pahle v 34 din per periods hua tha..18 month se try kar raha hu..sukranu count v check kraya tha thik hai..female ke v saari report thik hai..aaj 27 va din hai..pregnent kit se check kiya to negative nikla..kiya check karne ka samay tha..isse phle 26, 28,30,34 ,30,34, din per periods hua hai..plz help me…gold medlst doctor se 8 month se dikha raha hu ..