Home » फिटनेस टिप्स » स्मार्ट लुक पाने के टिप्स | स्मार्ट बनो लड़की पटाओ कुछ ही दिनों में

स्मार्ट लुक पाने के टिप्स | स्मार्ट बनो लड़की पटाओ कुछ ही दिनों में

स्मार्ट लुक

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है। हमारे कैसे करे के पेज पर यहां हम आज जानने वाले हैं, कि स्मार्ट लुक कैसे बनाए ? हमेशा कैसे स्मार्ट लुक में रहे? जो कि आज के भारी भरकम कंपेटटीव दुनिया में बहुत ही महत्वपूर्ण और जरुरी है। अगर आप हमारा आज का यह लेख पूरी तरह पढ़ते हैं। तो आपको स्मार्ट बनने से कोई नहीं रोक सकता है। तो आइए बढ़ते हैं कौन से तरीके अपनाने से आप स्मार्ट बन सकते हैं।

स्मार्ट लुक और नॉर्मल लुक में क्या फर्क है ?

स्मार्ट लुक और नॉर्मल लुक
स्मार्ट लुक और नॉर्मल लुक

दोस्तों स्मार्ट लुक में इंसान अपना बॉडी पोस्चर से ही खुद को स्मार्ट साबित कर सकता है। या ने उसकी बाहरी छबी ऐसी हो जाती है। की सामने वाला इंसान उसे स्मार्ट समझने लगता है।

स्मार्ट लुक से आप बिना बोले ही किसी महिला का या किसी आदमी का दिल जीत सकते हैं।

नार्मल लुक से इंसान बहुत ही सादा और सिंपल लगता है। उसकी बाहरी छबी ऐसी होती है कि कोई भी इंसान उससे जल्दी बात करने में राजी नहीं होता है। ऐसे लोगों का ज्ञान तब ही मालूम होता है, जब वह इंसान बोलने लगे लेकिन स्मार्ट लुक वाले इंसान बिना बोले ही अपनी छबि अच्छी तरह एक्सप्रेस कर देते हैं।

स्मार्ट लुक होने से क्या फायदे होते हैं ?

स्मार्ट लुक होने से क्या फायदे
स्मार्ट लुक होने से क्या फायदे

स्मार्ट लुक होने के बहुत सारे फायदे होते हे। जो कि आज के जमाने में बहुत ही फायदेमंद और मायने रखते हैं। जैसे कि,

  • आप किसी इंटरव्यू मे जाते हो और आप स्मार्ट लुक बनाकर जाते हो तो वहां बिना कुछ बोले ही आप अपनी छबी पेश कर देते हो। आप के रहने और चाल चलन के तरीके से तो वह आधा इंटरव्यू तो आप अपने स्मार्ट लुक से ही पूरा कर लेते हैं।
  • स्मार्ट लुक से लड़के और लड़कियां जल्दी एक दूसरे की तरह अट्रैक्ट हो जाती है।
  • स्मार्ट लुक से आप अपने बहुत सारे फैन फॉलोवरर्स बना सकते हैं।
  • स्मार्ट लुक से आप किसी tv पर आने के लिए भी सिलेक्ट हो सकते हैं।
  • स्मार्ट लुक आपकी छबि और भी प्रभावशाली दिखती है।
  • अगर आपका स्मार्ट लुक है। तो कोई भी इंसान आपसे आसानी से बातचीत करने के लिए तैयार हो जाएगा |

लड़कों ने स्मार्ट लुक कैसे बनाना चाहिए ?

लड़कों ने स्मार्ट लुक कैसे बनाना
लड़कों ने स्मार्ट लुक कैसे बनाना

दोस्तों अगर आप लड़के हो और आपको एक अच्छा स्मार्ट लुक बनाना है। तो आइए जानते क्या क्या और कैसे करें?

  • सबसे पहले तो लड़कों ने अपना ड्रेसिंग स्टाइल याने कपड़े पढ़ने का तरीका बदल ले जैसे कि आप अगर किसी दफ्तर में काम करते हो तो आप ने हमेशा फॉर्मल शर्ट और पैंट में ही रहना है। और अगर आप कॉलेज बॉय हो तो आपको जींस और एक अच्छी वाली शर्ट पहनी है। कपड़े पहनते वक्त हमेशा ज्यादा ढीले या ज्यादा टाइट कपड़े ना पहने।
  • एक अच्छा ड्रेसिंग सेंस बनाने के बाद हाथ में एक अच्छी सी ब्रांडेड वॉच घड़ी पानी है जिससे आपका व्यक्तिमत्व प्रभावशाली दिखता है।
  • कपड़े पहनने के अनुसार ही आपने आप के जूतों या चप्पल का सिलेक्शन करना है। अगर आपने फॉर्मल शर्ट पैंट पहनी है तो फॉर्मल जूते पहने और या जीन्स टीशर्ट पहने है तो आपने स्पोर्ट्स शूज या सेंडल भी पहन सकते हैं।
  • अगर आप दुबले पतले हैं तो तुरंत ही जिम जॉइन कर ले और एक अच्छी बॉडी बना ले जिससे आपका व्यक्तिमत्व  उभर कर आएगा।
  • अगर आपके आंखों पर चश्मा है, तो उस चश्मे को फैंसी डिज़ाइन में वनवा ले जो आपके चेहरे पर सूट करता हो।
  • दाढ़ी को हमेशा अच्छे जंटलेमेंन शेप में रखें।
  • हमेशा चाल-चलन कॉन्फिडेंट तरीके से ही करें और किसी से बात करते वक्त उसके आंखों में ही आंखें डालकर कॉन्फिडेंस से बात करे जिससे आप अपने बातों का असर सिधा उनके दिल पर कर सकते हैं।

लड़की को स्मार्ट लुक पाने के लिए क्या करना चाहिए ?

लड़की को स्मार्ट लुक पाने के लिए
लड़की को स्मार्ट लुक पाने के लिए

अक्सर देखा जाए तो लड़कियां बचपन से ही स्मार्ट सहने लगती है क्योंकि लड़कीया रहन सहन के तरीके जल्दी ही समझ लेती है

  • अगर आप एक कॉलेज गर्ल है, और आपका फिगर नॉर्मल साइज में हैं। तो आप अपने पसंदीदा कपड़े पहन सकते हैं। जैसे की सरवाल कमीज अगर आप पर सूट होता हो तो वह पहने या टीशर्ट और उसकी नीचे ब्लैक जींस और काले जूतों का इस्तमाल करें और हमेशा डाये हाथ में रंग बिरंगी पट्टे वाली घड़ियां पहनते रहिए जिससे आप का लुक स्मार्ट लगने लगेगा।
  • और अगर किसी कमर्शियल दफ्तर में आप काम करते हो तो आपने फैंसी ड्रेसस पहनाना चाहिए, जैसे कि स्कर्ट टॉप ब्लेजर या टाइट फिटिंग वाली शर्ट और पैंट और हमेशा पैरों में ब्लैक कलर की या अच्छी जूती पहने जिससे आपका लुक फॉर्मल लगने लगेगा और आप आपका प्रभाव बाकी की लोगों पर आसानी से डाल सकते हैं।
  • अगर आप एक हाउसवाइफ महिला है, तो आप ने घर में एक अच्छी सारि या कुर्ता पजामा पहनना हे। और हमेशा खुद की बॉडी फिट रखें जिससे आप अगर साड़ी पहनते हो तो बहुत ही अच्छा लुक मिलता है। हाथों में हमेशा चूड़ियां पहने।
  • लिपस्टिक और चश्मा यह सभी प्रकार की महिलाओं के लिए बहुत ही जरूरी साधन है। जिससे वह अपना लुक और भी अच्छे से अच्छे तरीके से स्मार्ट बना सकते हैं। हमेशा डार्क लिपस्टिक ही लगाना जरुरी है। और आंखों पर चश्मा लगाना भी जरुरी हे आंखों को चश्मा लगाने से आप स्मार्ट और क्यूट लगती हो।

स्मार्ट कैसे बन सकते हैं ?

स्मार्ट कैसे बन सकते हैं
स्मार्ट कैसे बन सकते हैं

अगर आप को स्मार्ट बनना हे तो आप हमारा यह लेख पूरी तरह पढ़ें जिससे आपको स्मार्ट बनने के बारे में सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी और आप आसानी से उनका इस्तमाल करके स्मार्ट लुक बना सकते हो।

  1. अगर आप दुबले पतले हो सबसे पहले आपने आपकी बॉडी अच्छी तरीके से बना लेनी है। ना ही ज्यादा बॉडी बनाएं न हि कम रखें उसे नार्मल रखें जिससे आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली दिखता है।
  2. चाल चलन और रहने का तरीका बदले हमेशा कॉन्फिडेंट तरीके से चाल-चलन करें और कॉन्फिडेंट तरीके से ही रहे।
  3. बोलने का तरीका सुधारे हमेशा बोलते वक्त सामने वाले की आंखों में आंखें डाल कर बात करें और पूरे कॉन्फिडेंट के साथ ही बात करें और धीरे से और आसानी से बात को समझाना कि सामने वाला आपकी बात आसानी से समझ सके और उस पर वह रिप्लाई भी कर सके।
  4. हमेशा अच्छे और सही ढंग से ही कपड़े पहने।
  5. शरीर की स्वच्छता की तरफ हमेशा ध्यान दे जैसे कि नाखून का बढ़ना उसके अंदर मैल जाना आंखों में मेल जमा होना या चेहरे की त्वचा पर तेल का आना बालों पर ज्यादा तेल लगाना इन सभी चीजो का ख्याल रखे।

दोस्तों यह सारे ऊपर दिए गए तरीके अपना कर आप अपना लुक अच्छा और स्मार्ट बना सकते।

स्मार्ट बनने के तरीके क्या है ?

स्मार्ट बनने के तरीके
स्मार्ट बनने के तरीके

दोस्तों स्मार्ट बनने की तरीके मैं शॉर्टकट बता देता हूं जैसे कि हमने ऊपर भी गई सारी जानकारी स्मार्ट बनने पर ही की हुई उसे अगर आप ध्यान से पढ़ते हो तो आप जल्दी ही स्मार्ट बन  जाओगे।

अच्छा चाल-चलन चले अच्छे कपड़े जूते पहने और हमेशा शरीर के अंगो की स्वछता रखे यही सबसे बेसिक और अहम मुद्दा है अपने लुक को स्मार्ट बनाने के लिए।

हैंडसम बनने से लड़कियां जल्दी क्यों पटती है ?

हैंडसम बनने से लड़कियां जल्दी क्यों पटती
हैंडसम बनने से लड़कियां जल्दी क्यों पटती

इस सवाल का एक अहम जवाब हे कि लड़कियों को हैंडसम लड़के और शारीरिक तौर पर स्वच्छ रहने वाले लड़के ही जल्दी पसंद आते हैं।

दोस्तों लड़कियां सबसे पहले लड़के में उसके शारीरिक अंग देखती है। जो कि लड़कियों को बहुत ही पसंद आते हैं। अगर कोई लड़का हैंडसम है तो वह लड़कियां उसके सारे अंगों को बारीकिसे देखेगी और उसपर लड़के का प्रभाव बिना कुछ बोले ही उन लड़कियों को आसानी से पड़ जाता है। और लडकिया अंदर-अंदर मचलने लगती हे। कि कब  उस लड़के से बात करने का मौका मिले और यही कारण है। कि लडकिया हमेशा हैंडसम लड़के को जल्दी पट जाती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *