शीघ्रपतन का इलाज करने का सही तरीका हिंदी में

Must read
कैसे करे
कैसे करे
दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

शीघ्रपतन का इलाज कैसे करना चाहिए 

शीघ्रपतन का इलाज
शीघ्रपतन का इलाज

चिंता मानसिक तनाव का पुरुषों और महिलाओं की प्रजनन क्षमता पर सीधा असर पड़ता है। इसके कारण पुरुषों में नपुंसकता, यौन संबंधों के प्रति अरुचि और असामान्य शुक्राणुओं में वृद्धि हो जाती है। तनाव के कारण गर्भवती महिला और उसके गर्भ में पल रहे बच्चों पर दुष्परिणाम होता है। बच्चे का जन्म समय से पहले हो सकता है या उनका वजन कम हो सकता है। तनाव को टालने के लिए रचनात्मक सोच रखना नियमित दिनचर्या और नियमित व्यायाम करना आवश्यक है। शीघ्रपतन को दूर करने के लिए नीचे दिए गए उपचार कीजिए।

शीघ्रपतन का इलाज उपचार:

  • कतीरा से शीघ्रपतन का इलाज : आधा चम्मच कुटा हुआ कतीरा रातको एक गिलास पानी में भिगो दें। सुबह इसमें शक्कर मिलाकर खाए। ऐसा करने से शीघ्रपतन ठीक हो जाता है।
  • मनुक्का से शीघ्रपतन का इलाज : 7 ग्राम मनुक्का धोकर पानी में भिगो दें। 12 घंटे बाद अब इनको खाले। भिगोई हुई मनुका पेट के रोगों को दूर कर रक्त और वीर्य और बढाती है। मनुक्का धीरे-धीरे बढ़ा कर सकते हैं वर्ष में इस तरह से 3-4 किलो मनुक्का खाना बहुत लाभदायक है।
  • छुहारा से शीघ्रपतन का इलाज : शीघ्रपतन और पतले वीर्य वाले को छुहारे का सेवन रोजाना करना चाहिए।  इससे काफी लाभ होगा।
  • बदाम से शीघ्रपतन का इलाज : जिनका वीर्य संभोग के आरंभ होते ही निकल जाए वह बादाम की गुली 6, कालीमिर्च 6 ग्राम, मिश्री इच्छा अनुसार इन सबको मिलाकर खाले ऊपर से गर्म दूध पी ले। ऐसा करने से शीघ्रपतन दूर होकर काफी लाभ होता है।
  • दालचीनी से शीघ्रपतन का इलाज : दालचीनी को बारीक पीस ले।  4 ग्राम सुबह रात को सोते समय गर्म दूध से फंकी ले। ऐसा करने से वीर्य वृद्धि होती है और शीघ्रपतन नष्ट होता है।
  • तुलसी से करे शीघ्रपतन का इलाज : तुलसी की जड़ या फिर बीज पान में रखकर खाने से शीघ्रपतन दूर हो जाता है। देर तक रुकावट होती है, वीर्य पुष्ट होता है। 3 ग्राम तुलसी के बीज या जड़ का चूर्ण समान मात्रा में पुराने गुड़ में मिलाकर दूध के साथ सेवन करने से पुरुषत्व की वृद्धि होती है, पतला वीर्य गाढ़ा होता है और उसमें वृद्धि होती है। तुलसी के बीज 7 ग्राम मिश्री 75 ग्राम दोनों को पीस लें रोजाना 3 ग्राम दूध से सेवन करें ऐसा करने से शीघ्रपतन दूर हो जाता है। यह काफी लाभदायक उपाय है।
लिंग बड़ा करने का योगा कैसे करे
छोटा लिंग बड़ा करने का घरेलु तरीका
More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

नयी जानकारी :
error: Content is protected !!