Home सेक्स लाइफ पत्नी वर्जिन नहीं है तो क्या करना चाहिए ? जानिए क्या करना...

पत्नी वर्जिन नहीं है तो क्या करना चाहिए ? जानिए क्या करना चाहिए पति ने

नमस्ते दोस्तों कैसे करें मैं आपका स्वागत है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं, की शादी के बाद अगर पति को पता चलता है कि उसकी पत्नी वर्जिन नहीं है, तो क्या करना चाहिए?

हर लड़का चाहता है, कि जिस लड़की से वह शादी करें वह वर्जिन हो, लेकिन वर्जिनिटी खोने के कई सारे कारण हो सकते हैं। लड़की वर्जिन होना मतलब लड़की की योनि में एक परदा होता है, उसे लड़की की योनि की सील या झिल्ली ऐसे कहा जाता है।

हमारे समाज में लड़की वर्जिन होना बहुत ज्यादा मायने रखता है, लेकिन क्या आप यह जानने की कोशिश करते हैं, कि ऐसा क्यों हुआ या फिर ऐसा होने की वजह क्या थी। इससी कई सारी वजह होती है, लेकिन पुरुष इस बात का जरा भी फिक्र नहीं करता है और वह समझता है कि उनकी पत्नी ने हमको धोखा दिया है। यह सोचते हैं, कि वह शादी से पहले किसी और पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बना चुकी है। लेकिन सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने से ही महिला वर्जिनिटी नहीं खोती है, बल्कि इसके कई सारे कारण होते हैं, जो हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं। लड़की की योनि की सील टूटने के कारण ज्यादा एक्सरसाइज करने से या फिर हॉर्स राइडिंग खेलकूद की वजह से साइकिलिंग करने की वजह से भी योनि का परदा तुट सकता है और सेक्स करने से इत्यादि कारण है पत्नी वर्जिन नहीं होने के, लेकिन शादी एक ऐसा बंधन है, जिसमें आप अपने पार्टनर की सारी जिम्मेदारियां और उनके हर सुख और दुख में उनके साथ रहने का वचन देते, लेकिन लड़की वर्जिन होना ही सब कुछ है? क्या आप यह जानने की कोशिश नहीं करोगे, कि ऐसा क्यों हुआ और यदि लड़की ने आपको बताया भी नहीं है, तो उसकी भी कुछ मजबूरी रही हो। क्या आप यह सब जानकर उस लड़के से शादी करते? या फिर उस लड़की को समझने की कोशिश करते? सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने के लिए ही शादी नहीं की जाते हैं। यह एक अनोखा बंधन है, जसमे लोग जन्मांतर तक एक साथ बंधे रहते हैं। यदि आप दोनों के बीच में प्यार है, तो यह छोटी सी बात आपके रिश्ते के बीच नहीं आ सकती हैं।

क्या शादी के पहले वर्जिनिटी खोना पाप है? Loosing Virginity before Marriage in Hindi :

हमारा समाज एक ऐसा समाज है, जिसमें लड़की ने वर्जिनिटी खोना मतलब पाप माना जाता है, लेकिन गलती किससे नहीं होती है। गलती करने वालों से ज्यादा गलती को समझकर उसे माफ करने वाला सबसे बड़ा होता है। लड़की वर्जिन नही होने के कई सारे कारण होते हैं, जैसे कि साइकिलिंग, ज्यादा एक्सरसाइज, या फिर खेलकूद की वजह से लड़की की सील टूट जाती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, कि लड़की किसी के साथ शारीरिक संबंध बना चुकी है और यदि लड़की किसी के साथ शारीरिक संबंध भी बना चुकी है, तो क्या यह चीज आपके लिए इतना ज्यादा मायने रखती है कि आप अपने रिश्ते को तोड़ देते हैं।

आप अपने जीवन साथी के साथ के साथ अपना भविष्य और अपना वर्तमान मैं खुश रहे ना कि उस व्यक्ति के भूतकाल में जाकर उसे और ज्यादा परेशान करें और जो व्यक्ति पहले से ही अपने भूत से परेशान हैं उस लड़की को उसकी गलती का एहसास दिला कर आप उसे और ज्यादा दुखी करते हैं। यदि कोई लड़की आपको अपना सब कुछ मानती है और अपना वर्तमान और अपना भविष्य आपके साथ जीना चाहती है, तो क्या सच में यह चीज इतनी ज्यादा मायने रखती है, कि आप उसको उसके भूत की ग़लतियों की सजा दे और उसे धोखेबाज समझे।

शादी में सिर्फ एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाना नहीं होता है, बल्कि यह एक आत्मा का मिलन है, जो पवित्र बंधन माना जाता है और आत्मा सबकी पवित्र है। यदि आपको इंसान से प्यार करते हैं, तो आपको उसकी ग़लतियों के साथ उसको अपनाना चाहिए, ना कि उसकी गलतियां दोहरा कर उसे और ज्यादा तकलीफ देनी चाहिए।

शादी के बाद पता चले कि पत्नी वर्जिन नहीं है तो क्या करें? Wife Virgin nahi hai to kya kare ?

बीवी की वर्जिनिटी
बीवी की वर्जिनिटी

कई बार ऐसा होता है, कि पति को शादी के बाद पता चलता है, कि उसकी पत्नी वर्जिन नहीं है, तो ऐसी हालत में पति को क्या करना चाहिए ?

आपको यह चीज का पता होना चाहिए कि सिर्फ लड़की से किसी के साथ सोने से अपनी वर्जिनिटी नहीं खोती है, उसके कई कारण हो सकते हैं और यदि आपने किसी लड़की के साथ शादी की है, तो आपको उसके भूतकाल के साथ अपनाना चाहिए।

जो गलतियां उसे हो गई है, यदि आप उसे गिनाते रहोगी तो क्या फायदा है। शादी एक पवित्र बंधन है, आपको अपने जीवन साथी के साथ आपका वर्तमान और आपका भविष्य देखना है। यह जन्म जन्मांतर का बंधन है।

क्या शारीरिक संबंध बनाने के लिए ही अपने शादी की है? शादी में आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं, जो आपके हर सुख दुख में साथ दे। हर अच्छी बुराई मैं आपका साथ दे, जो आपसे प्यार करे, तो क्या यह सबसे जरूरी नहीं है कि वह इंसान आपको प्यार करता है, आपकी इज्जत करता है। यदि आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं, तो यह सब चीज आपके लिए मायने नहीं रखनी चाहिए। वह उस लड़की का भूतकाल था उसे भी लाकर आप अपने भविष्य के बारे में सोचें ना की भुतकाल की गलतियों की वजह से उस लड़की को सजा दे।

शादी के बाद पति पत्नी सिर्फ सेक्स के लिए नहीं होते : Shadi ke baad pati patni ka rishta :

कई लोग ऐसे सोचते हैं, कि शादी से सेक्स करने के लिए ही की जाती है क्या आप भी ऐसा सोचते हैं ?

शादी के बाद हमारी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है और एक इंसान और उसकी फैमिली के साथ हमारा नाता बन जाता है। उसके सुख-दुख उसके हर अच्छे बुरे समय में आपको उसका साथ देना चाहिए। आप उसके साथ सात फेरे लेते हैं और यह कसम खाते हैं, कि आप उसका किसी भी हालात में साथ नहीं छोड़ेंगे।

शारीरिक संबंध बनाना एक शरीर की आवश्यकता है, लेकिन उसी के साथ साथ हमारा मन का मिलना भी बहुत जरूरी है। एक दूसरे से प्यार ही एक ऐसा बंधन है, जो हमें हमेशा बांधे रखता है। यदि आपके रिश्ते में प्यार नहीं है, तो आपका रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता है। जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाएगी वैसे वैसे आपकी जीने की सिर्फ एक ही वजह होगी वह है प्यार और आपका एक दूसरे के प्रति आदर सम्मान और कुछ प्यारी यादें। आप यदि अपने लाइफ पार्टनर से प्यार करते हैं, तो आपका जीवन और ज्यादा सुखी और आनंदित हो जाएगा। इसके लिए शादी के बाद पति पत्नी सिर्फ सेक्स के लिए नहीं होते हैं, बल्कि वह एक दूसरे के सुख-दुख में और अच्छे बुरे में साथ देने के लिए होते हैं।

एक ऐसा व्यक्ति जो हमारे हर एक चीज में शामिल हो जाता है और यदि शारीरिक संबंध ही बनाना है, तो क्या शादी करना जरूरी है, क्योंकि आजकल तो शारीरिक संबंध हम कभी भी कैसे भी बना सकते हैं। बाजार मैं जाकर, लेकिन अपनी पत्नी का आदर सम्मान करना बहुत जरूरी है। यदि आप ही अपनी पत्नी का आदर सम्मान नहीं करेंगे, तो आपके घरवाले या फिर समाज उसका सम्मान कैसे कर पाएगा।

यदि आपने किस से शादी की, है तो पहले उसका सम्मान करें। उसको इज्जत दे और उससे प्यार करें ना कि सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने के लिए शादी करें।

वर्जिनिटी से ज्यादा होता है प्यार : Love is More than Virginity :

कई बार ऐसा होता है कि शादी के बाद पति को पता चलता है कि उसकी पत्नी वर्जिन नहीं है, तो क्या आप अपने पत्नी को धोखेबाज मानते हो या फिर उन्होंने आपको शादी से पहले कुछ नहीं बताया इसके लिए आप उनको उनकी गलतियों की सजा दोगे।

क्या लड़की वर्जिन होना ही सब कुछ है ? यदि लड़की वर्जिन है परंतु वह आपसे प्यार नहीं करती है क्या या फिर आपका या आपके परिवार जनों का सम्मान नहीं करती है तो ऐसे रिश्ते का क्या मतलब है? वर्जिन होना ही अगर सब कुछ है तो प्यार की जरूरत क्या है? और जहा पर प्यार नहीं है वहां पर रिश्ते ज्यादा देर तक टिकने नहीं है। प्यार ही एक ऐसी चीज है, जो रिश्ते को हमेशा कायम रखने के लिए मदद करता है।

जब भी आप जीवन के एक ऐसे पड़ाव पर आ जाओगे जहां पर आप का सहारा सिर्फ आपकी पत्नी ही होती है ना कि आपके बच्चे भाई-बहन या रिश्तेदार। इसके लिए यदि आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं, तो उसके भूतकाल को बुलाकर उसके साथ वर्तमान और भविष्य में जीने की कोशिश करिए और उस व्यक्ति से प्यार करिए ना कि नफरत।

गलती किससे नहीं होती जो इतना सोच रहे हो :

गलती किससे नहीं होती है। ऐसा कोई इंसान नहीं है ये दुनिया में जिस से गलती नहीं हुई है। यदि किसी से गलती नहीं हुई है, तो वह इंसान नहीं फरिश्ता है और कोई भी इंसान फरिश्ता नहीं होता है। यदि आप किसी की गलती पर इतना सोच रहे हैं, तो क्या आपने कभी किसी चीज में गलती नहीं की है जरा सोचिए और यदि की है तो आपको भी किसी ना किसी ने माफ तो किया ही होगा। तो किसी की गलती गिनाने से अच्छा है, कि उसके ग़लतियों को माफ करना सीखिए।

किसी कि गई गलती पर फैसला करने से अच्छा है कि उनकी गलतियों को माफ कर दे और उनके साथ अपना भविष्य और अपना वर्तमान खुशहाली से जिए। या फिर उसमें कमियों ढूंढने की कोशिश ना करें उनमे क्या खूबियां होगी यह सोचे या फिर उसमें क्या ऐसी खूबी है जिसकी वजह से आप उस इंसान से प्यार करते हो। इसलिए यदि कोई इंसान ने गलती की है, तो आप कोई ऐसी गलती ना करें जिससे कि बुरे वक्त में आप अच्छे लोगों का साथ छोड़ दे। यदि किसी ने गलती की है और वह अपनी गलती पर पछता रहा है या उसे पछतावा है, तो उस इंसान को कभी भी गलतियों के कारण सजा नहीं देनी चाहिए, क्योंकि पछतावा होने से सब ग़लतियाँ माफ हो जाती है। और यदि कोई इंसान आपसे गलती होने के बाद माफी मांग ले तो उस इंसान को माफ कर दीजिए, क्योंकि उसे आपसे यह उम्मीद है कि आप उसे माफ कर देंगे और वह आपको खोना नहीं चाहता है।

जो इंसान आपको खोना नहीं चाहता है उस इंसान का साथ आपको कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए। इसलिए कभी भी आपको यह नहीं सोचना है की शादी के बाद पत्नी वर्जिन नही हुई तो हमें क्या करना चाहिए ?

कैसे करे
दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सपने में कार देखना इसका मतलब क्या है ? Sapne Mein Car

सपने में कार देखना इस सपने का सपना फल अगर आप जानने का प्रयास कर रहे हो, तो आप सही जगह पर आए हो...

सपने में दूध देखना इसका मतलब क्या है ? Sapne Mein Doodh

सपने में दूध देखना इस सपना फल के बारे में आज के इस लेख में हम जानकारी देने वाले हैं | स्वप्न शास्त्र में...

सपने में बाइक देखना इसका मतलब क्या है ? Sapne Mein Bike

सपने में बाइक देखना ऐसा सपना अक्सर नौजवान युवकों का आता है और यह सपना उन्हें अपनी जिंदगी में क्या होने वाला है ?...

चूत चाटने के फायदे क्या होते है ? चूत चाटने की विधि के साथ

आज हम आपको महिलाओं की चूत चाटने के फायदे बताने वाले हैं | आज हम आपसे कुछ ऐसे विषय पर बात करने वाले हैं,...