पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए

नमस्ते दोस्तों, कैसे हो आप? पति और पत्नी का रिश्ता बड़ा ही निराला होता है। इसमें प्यार, गुस्सा, अपनापन, एक दूसरे के प्रति सम्मान रहता है और नोकझोक तो चलती ही रहती हैं। इस खट्टे मीठे रिश्ते में प्यार के और उदासी के पल भी आते जाते रहते हैं। पति और पत्नी संकटों का सामना भी साथ मिलकर करते हैं और वह उनके एक दूसरे के प्रति विश्वास का उदाहरण होता है।

इस रिश्ते में बड़ी ही होढ़ होती है। पति और पत्नी एक दूसरे के साथ में पूरा जीवन बिताते हैं। पति और पत्नी अपनी मैरिज एनिवर्सरी भी बड़े प्यार और अपनेपन के साथ में मनाते हुए दिखते हैं। खास करके महिलाओं को अपना और पति बर्थडे, वैलेंटाइन्स डे, मैरिज एनिवर्सरी इन सब इवेंट्स के लिए बहुत ही एक्साइटमेंट बनी रहती है। जिस दिन पति का जन्मदिन हो, उस दिन आप उनके लिए कुछ खास जरूर करें। उसी के साथ में अगर आपके पत्नी का जन्मदिन हो, तो उसके लिए भी अपने जरूर सरप्राइज प्लान करना चाहिए। इससे एक दूसरे के प्रति प्यार बना रहेगा और एक दूसरे के प्रति सम्मान दिखता है। तो आज हम जानेंगे दोस्तों की अगर आपके पति का बर्थडे है, तो आप उनको क्या क्या गिफ्ट दे सकते हैं!

पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट दें

जाहिर है दोस्तों, आपको अपने पति का जन्मदिन याद ही होता है। इसीलिए, उसकी तैयारी बहुत पहले से ही करना शुरु कर दें। आप उनके लिए कुछ अच्छा सा गिफ्ट प्लान कर सकते हैं और उसके लिए आपको पहले से ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

  1. केक- आप अपने पति के बर्थडे के लिए केक अपने हाथों से बना सकते हैं। आपको उनकी चॉइस तो पता ही होगी, कि उनको कौन सा केक फ्लेवर पसंद है! तो इसीलिए आप अपने हाथों से उनके लिए सरप्राइस केक बना सकते हैं। रात में 12:00 बजे आप उनको यह केक कटिंग करवा कर अपने हाथों से खिलाएंगे, तो उनको बहुत ही खुशी महसूस होगी।
  2. डायरी- आपका जीवन साथी अगर लिखने का शौकीन हैं, तो आप उनको डायरी भी गिफ्ट कर सकते हैं। बाजारों में दुकानों पर अनेक प्रकार की डायरिया उपलब्ध होती हैं। आपके पास बहुत ऑप्शन होते हैं और आप उनमें से कोई भी एक अच्छी डायरी लेकर के उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं। आजकल तो कस्टमाइज डायरी भी एक अच्छा ऑप्शन है। जिसमें आर्टिस्ट आपको आपके कहे अनुसार डायरी बनाकर और डिजाइन करा कर देंगे।
  3. हैंड मेड पेंटिंग- आप अपने पति को एक बहुत ही अच्छा सा तोहफा गिफ्ट कर सकती है हैंडमेड पेंटिंग! हाथों से बनाई हुई उनकी तस्वीर। आपको ऐसे बहुत सारे आर्टिस्ट बाजारों में मिल सकते हैं, जो आपके पति की हाथों से तस्वीर बना कर देंगे और आप यह तस्वीर को गिफ्ट कर सकती हैं। यह यूनिक और नायाब तोहफा देखकर आपके पति खुशी से झूम उठेंगे।
  4. कपड़े- अगर आपके पति अच्छे पहनावे के शौकीन हैं, तो आप उनको अच्छे से ब्रांडेड कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं। आपको उनकी साइज तो पता ही होगी? तो चलिए, फोन उठाइए और ऑनलाइन शॉपिंग करिए अपने पति के लिए!
  5. बुक्स- आजकल मोबाइल की दुनिया चल रही हैं। ऐसे में, ऐसे बहुत कम लोग देखने को मिलते हैं जो लाइब्रेरीज में घूमते हो और अच्छे बुक की तलाश कर रहे हो। अगर आपके पति पढ़ने के शौकीन हैं, तो आप उनके लिए एक अच्छा सा बुक भी गिफ्ट कर सकती हैं। आपको उनके फेवरेट ऑथर या लेखक तो पता ही होंगे! तो आप उनको एक अच्छा सा बुक गिफ्ट करें और अपने पति की वाहवाही ले।
  6. हैंड मेड ग्रीटिंग कार्ड- आप अपने पति को अपने हाथों से बनाए हुए ग्रीटिंग कार्ड भी गिफ्ट कर सकती हैं। इस ग्रिटिंग कार्ड में आप जब से उनको पहली बार मिली है, तब से लेकर आज तक के यादगार पलों को याद करके कुछ खास मेसेज लिख सकती हैं। उनको यह सब पढ़ने के बाद में बहुत ही खुशी महसूस होगी। उनको भी वह खूबसूरत पल याद आएंगे और उनको अपने बर्थडे के दिन स्पेशल फीलिंग आएगी। ऐसे में उनको आपके ऊपर गर्व महसूस होगा।
  7. गेट टुगेदर- रोजमर्रा की जिंदगी में हम अपने दोस्तों को मिलना भूल ही जाते हैं। ऐसे में आप अपने पति के स्कूल, कॉलेज तथा वर्कप्लेस के दोस्तों को इन्फॉर्म करके उनके लिए एक गेट टूगेदर का सरप्राइस प्लान कर सकते हैं। जिसमें वह अपने पुराने दोस्तों के साथ में कुछ मीठे पल बिता पाएंगे और उनके लिए वह बहुत ही स्पेशल गिफ्ट साबित होगा।
  8. जिम टूल्स- अगर आपके पति बॉडी बनाने के शौकीन है, आप उनके लिए जिम टूल्स गिफ्ट कर सकती हैं। इसी के साथ उनको यह समझ में आ जाएगा कि आपको उनकी कितनी फिकर है और आप उनके सेहत को लेकर काफी अपडेट रहती हैं।
  9. डिजिटल वॉच- आजकल डिजिटल वॉच बहुत ही ट्रेंड में है। तो आप अपने पति के जन्मदिन पर गिफ्ट देने के बारे में सोच रही हैं, तो आप डिजिटल वॉच गिफ्ट कर सकती हैं। डिजिटल वॉच के ऐसे फीचर्स होते हैं, जो आपको अपनी सेहत के लिए अपडेट करते रहते हैं और आपके पति को यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा।
  10. परफ्यूम्स- यह काफी पुराना और पहले से चलते आया हुआ विकल्प है। लेकिन आज भी इसका महत्व कम नहीं हुआ है। क्योंकि, आज भी लोग अच्छे से जगह पर जॉब करते हैं तो हमेशा अपडेटेड रहते हैं। इसके लिए उनको अच्छे परफ्यूम्स की आवश्यकता पड़ सकती हैं। अगर आपके पति को भी परफ्यूम लगाना अच्छा लगता है, तो आप उनको अच्छा सा परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हैं। दिनभर जब भी परफ्यूम की सुगंध उनको आएगी, तो इसी के साथ आपकी याद भी उनको जरूर आएगी।
पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए
पति के जन्मदिन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए

तो दोस्तों,  यह कुछ सिलेक्टेड विकल्प है जो आप अपने पति को उनके जन्मदिन पर गिफ्ट दे सकते हैं। तो चलिए, आप ज्यादा मत सोचिए और इनमें से कोई भी एक ऑप्शन उठाइए और अपने पति को गिफ्ट कीजिए। उम्मीद है, आपको आज का यह आप लोग बहुत ही अच्छा लगा हो। धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!