Home » सेक्स लाइफ » लिंग के उपाय » लिंग की नसों में ब्लड सर्कुलेशन कैसे बढ़ता है ? पेनिस ब्लड बढ़ाने के उपाय

लिंग की नसों में ब्लड सर्कुलेशन कैसे बढ़ता है ? पेनिस ब्लड बढ़ाने के उपाय

लिंग की नसों में ब्लड

नमस्ते दोस्तों, इस लेख के माध्यम से हम आपको लिंग की नसों में ब्लड सर्कुलेशन यानी कि रक्त प्रवाह कैसे बढ़ाएं ? इसकी जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों यदि आपको अपने लिंग को मजबूत, तगड़ा, मोटा और लंबा करना है, तो आपके लिंग में रक्त प्रवाह तेजी से होना बहुत जरूरी है क्योंकि आपके पेनिस की रक्त कोशिकाएं मैं अगर रक्त प्रवाह अच्छे से नहीं होता है | तो आपका लिंग कमजोर और ढीला हो जाता है, जिसके चलते आप ज्यादा देर तक सेक्स नहीं कर पाते हैं और अपने सेक्स जीवन का आनंद नहीं ले पाते हैं, उसी के साथ-साथ आपका पार्टनर भी आपसे हमेशा और संतुष्ट रहता है । आप उन्हें सेक्स करते समय संतुष्ट नहीं कर पाते हैं क्योंकि आप ज्यादा समय तक यौन संबंध नहीं बना पाते हैं, यह अपके पेनिस की कमज़ोरी की वजह से होता है।

खून हमारे शरीर का बहुत अहम हिस्सा है यही हमारे शरीर को जीवित रखने का काम करता है। यदि हम यह बोले तो भी यह गलत नहीं है, क्योंकि खून के सहायता से ही हमारे पूरे शरीर में ऑक्सीजन का प्रवाह होता है। आपके शरीर में ब्लड सरकुलेशन अच्छे से हो रहा है, तो आपको किसी भी बीमारी या फिर कमज़ोरी का सामना नहीं करना पड़ता है। यह आपके शरीर को हमेशा निरोगी और स्वस्थ रखने का काम करता है। लेकिन यदि आपके शरीर में ब्लड सरकुलेशन अच्छे से नहीं हो रहा है, तो यह बहुत चिंता की बात है । क्योंकि यह आपके शरीर और आपके शरीर के हिस्सों को कमजोर कर देता है।

आज के भागदौड़ वाले जीवन में हम अपने खान-पान का ध्यान नहीं रखते हैं और उसी के चलते हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी होती है क्योंकि पोषक तत्व के इस्तेमाल से हमारा शरीर खून पैदा करता है और वह हमारे शरीर में रक्त वाहिनीयो के सहायता से शरीर के हर हिस्से पर पहुंचता है । जिसके चलते हमारा शरीर हमेशा ताकतवर और मजबूत रहता है। उसी प्रकार लिंग की नसों में यदि ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से नहीं हुआ, तो आपका लिंग ढीला हो जाता है और कमजोर हो जाता है। और उसी के साथ साथ जुड़ी सभी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

तो अब हम आपको लिंग की नसों में ब्लड की जानकारी देने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

लिंग की नसों में खून का प्रवाह क्यों जरूरी होता है ?

लिंग की नसों में खून का प्रवाह
लिंग की नसों में खून का प्रवाह

लिंग की नसों में खून का प्रवाह बहुत जरूरी है। क्योंकि यह आपके लिंग में रक्त वाहिनी के सहायता से रक्त के रूप में आपके लिंग को ऑक्सीजन पहुँचाता है और यह आपके लिंग को हमेशा मजबूत और ताक़तवर बनाता है। इसके लिए आपके लिंग में खून का प्रवाह होना बहुत जरूरी है, यदि आपके लिंग में खून की कमी है। यानी कि आपके लिंग में रक्त प्रवाह अच्छे से नहीं होता है। तो आपका लिंग कमजोर और बेजान हो जाता है।

आपके लिंग की रक्त कोशिकाएं कमजोर हो जाती है और उसी के साथ साथ आपका लिंग छोटा और कमजोर हो जाता है। जिसके चलते आपको नपुंसकता का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको अपने शरीर के साथ अपने लिंग का भी ख्याल रखना जरूरी है, यदि आपके लिंग के नसों में खून का प्रवाह नहीं होता है, तो आपका लिंग छोटा हो जाता है और आपकी सेक्स पावर भी कम हो जाती है। जिसके चलते आप अपना आत्मविश्वास खो देते हैं।

लंड की नसों में कमज़ोरी कैसे आती है ?

लिंग की नसों में कमज़ोरी
लिंग की नसों में कमज़ोरी

बहुत सारे लोगों को लिंग का कमजोर होने की समस्या होती है । लेकिन समस्या के जड़ तक जाने का कोई प्रयास नहीं करता है या फिर या नहीं सोचता है कि ऐसा क्यों होता है ? लिंग की नसों में कमज़ोरी ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से ना होने के कारण होता है।

यदि आपके लिंग की रक्त कोशिकाएं कमजोर है, तो इसका मतलब यह है कि आपके लिंग में रक्त प्रवाह नहीं हो पा रहा है। इसके लिए आपको लिंग की हमेशा मसाज करनी चाहिए और पोषक तत्वों का सेवन करना चाहिए, जिससे कि आपके शरीर में खून बड़े और आपकी लिंग की नसों की कमज़ोरी दूर हो जाए।

पेनिस की नसों की कमज़ोरी का इलाज कैसे करें ?

यदि आपको भी लिंग की नसों की कमज़ोरी है, तो इसके इलाज के लिए आपको अपने लिंग का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप अलग-अलग आसान घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं । जैसे कि आप को अपना आहार हमेशा समय पर करना चाहिए और अपने आहार में पोषक तत्व तथा फलों का समावेश करना चाहिए। उसी के साथ-साथ आपको अपने लिंग पर रोज रात को सोने से पहले देसी घी या फिर जैतून का तेल से 5 मिनट तक मसाज करना चाहिए। जिसके वजह से आप की मरी हुई रक्त कोशिकाएं जीवित हो जाती है और आपके लिंग में रक्त प्रवाह तेजी से बढ़ने लगता है। उसके वजह से आपका लिंग बड़ा और मजबूत होने के साथ-साथ ताक़तवर हो जाता है।

अपने लिंग की कमज़ोरी दूर करने के लिए आप योगा भी कर सकते हैं। और उसी के साथ साथ कुछ एक्सरसाइज होते हैं, जो आपको करनी होगी अपने लिंग की कमज़ोरी दूर करने के लिए और बाजार में कुछ ऐसे दवाइयाँ, स्प्रे और क्रीम भी उपलब्ध है। जिसके इस्तेमाल से आप अपने लिंग की कमज़ोरी दूर कर सकते हैं।

लिंग में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के लिए क्या खाए ?

लिंग में ब्लड सरकुलेशन
लिंग में ब्लड सरकुलेशन

हमारा रोजाना आहार ही हमारे शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ाने का काम करता है। उसके लिए हमें यदि अपने लिंग में ब्लड सरकुलेशन बढ़ाना है। तो आपके आहार में आपको पोषक तत्वों का समावेश करना बहुत जरूरी है।

सेब (Apple) :

सेब में बहुत ज्यादा मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। और फाइबर होते हैं। उसे के साथ-साथ प्रोटींस कैल्शियम भी होते हैं। जो आपके शरीर में खून की कमी को बढ़ाने में बहुत ही फ़ायदेमंद होते हैं। और आपकी कमज़ोरी को ताकत में परिवर्तन कर देते हैं। यदि आप सेव का रोज़ाना सेवन करते हैं। तो आपके लिंग में तेजी से रक्त प्रवाह और आपकी लिंग की कमज़ोरी दूर होने के साथ-साथ आपका शरीर भी हमेशा स्वस्थ रहें।

एवोकाडो (Avacodo) :

यहा फल आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है। और इसमें कई सारे पोषक तत्व है। जो आपके शरीर को हमेशा स्वस्थ और तंदुरुस्त बनाने में आपकी मदद करता है। यह आपके शरीर में खून की कमी को बढ़ाता है। और आपके लिंग की कमज़ोरी तथा आपके लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ाने के लिए बहुत ही उपयुक्त है। इस फल का आपको रोज़ाना सेवन करना चाहिए। यह आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके लिंग की कमज़ोरी को दूर करने मे आपकी सहायता करता है।

पालक (Palak) :

आपकी आहार में आपको पालक का समावेश करना चाहिए। पालक में भरपूर मात्रा में प्रोटीन तथा मिनरल्स, विटामिंस और अन्य पोषक तत्व होते हैं। जो पोषक तत्व की कमी को दूर करने में मदद करते हैं। यह आपके शरीर में तेजी से रक्त प्रवाह बढ़ाता है। और आपके मृत कोशिकाओं को पुनः जीवित करता है। यदि आपको लिंग में रक्त प्रवाह की कमी है। तो आप पालक का रोज़ाना सेवन करें। इससे आपके पेनिस की कमजोरी तथा आपके पेनिस में खून की कमी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

गाजर :

रोजाना गाजर के सेवन से या फिर गाजर का जूस पीने से आपके शरीर की खून की कमी खत्म हो जाएगी। और आपके शरीर में तेजी से रक्त प्रवाह बढ़ जाएगा। उसी के साथ आपके लिंग में भी रक्त प्रवाह बढ़ जाएगा। और जिसके चलते आपकी पेनिस की कमज़ोरी खत्म हो जाएगी। और आपका पेनिस ताक़तवर और मजबूत हो जाएगा।

टमाटर (Tomato) :

टमाटो में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं। जो खून की कमी को दूर करने में और आपके शरीर को हमेशा स्वस्थ रखने में आपकी सहायता करता है। यह आपकी कोशिकाओं में रक्त प्रवाह बढ़ाता है। और आपके लिंग की कमज़ोरी को दूर करता है।तथा आपके लिंग हमें रक्त प्रवाह तेजी से बढ़ाता है। इसके लिए आपको कच्चे टोमेटो या फिर टोमेटो का जूस पीना चाहिए।

पेनिस की नसों की कमजोरी दूर करने के फायदे :

लिंग की नसों की कमजोरी
लिंग की नसों की कमजोरी

यदि आपकी लिंग की कमज़ोरी दूर हो जाती है। तो इसके बहुत सारे अनगिनत फायदे हैं। जो आप खुद महसूस करोगे इससे

  • आपकी सेक्स पावर बढ़ती है।
  • आपके पेनिस का ढीलापन दूर हो जाता है।
  • आपका लिंग टाइट तथा मजबूत होने के साथ-साथ ताक़तवर हो जाता है।
  • आप अपने पार्टनर को खुश कर पाते हैं। और आपका जल्दी से वीर्य पतन नहीं होता है
  • आप सेक्स करते समय जल्दी सकते नहीं है।
  • आपका शरीर हमेशा उत्तेजित रहता है।
  • आपका लिंग लंबा और बड़ा हो जाता है।
  • आपके पेनिस में रक्त प्रवाह तेजी से होता है।
  • जिसके चलते आपका पेनिस हमेशा खड़ा रहता है
  • सेक्स करते समय आप ज्यादा आनंद उठा सकते हो। और अपने पार्टनर को संतुष्ट और खुश कर पाते हैं जोकि बहुत जरूरी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *