Home » सेक्स लाइफ » लिंग के उपाय » लिंग के बाल कैसे निकाले बिना किसी दर्द के (5 मिनट में)

लिंग के बाल कैसे निकाले बिना किसी दर्द के (5 मिनट में)

लिंग के बाल हटाना

लिंग पर आए हुए बालों से आपको शर्मिंदगी महसूस होती है ? लिंग के बाल कैसे निकाले इसके तरीके खोज रहे हो ? तो आप सही पन्ने पर आए हो |

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें अपने लंड पर आए हुए बाल पसंद नहीं होते और वह इसे निकालने के लिए सबसे आसान तरीका खोजते रहते हैं, जिससे कि आप 5 मिनट में उन्हें बिना किसी दर्द के निकाल सकते हो |

इस लेख के माध्यम से हम आपको लिंग के बाल को कैसे हटाये इसकी जानकारी देने वाले हैं।

कई सारे लोग ऐसे होते हैं, जो अपने लिंग के अच्छे से साफ सफाई नहीं करते हैं और अपने प्राइवेट पार्ट के आजू बाजू में जो बाल आते हैं, उनको नहीं निकालते हैं।

यदि आप भी ऐसा करते है, तो यह बहुत गलत है। क्योंकि अपने प्राइवेट पार्ट कि हमेशा साफ सफाई रखना बहुत जरूरी है। यह आपके शरीर का गुप्त अंग है और इसकी अच्छे से साफ सफाई करना बहुत जरूरी है।

जब भी आप सेक्स करते हैं, तो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आपका लिंग बड़ा लंबा और ताक़तवर होने के साथ-साथ सुंदर सुंदर होना भी बहुत जरूरी है। क्योंकि यदि लिंग सुंदर दिखाई देगा तो आपका पार्टनर और ज्यादा खुश हो जाएगा और आप भी सेक्स करने में शर्मिंदगी महसूस नहीं करेंगे और खुलकर अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर पाओगे।

लिंग के बाल आपको हर हफ्ते निकालना बहुत जरूरी है क्योंकि यदि आपके लिंग के आजू-बाजू में बाल है तो उसकी वजह से आपकी लिंग की त्वचा और आपके लिंग की आजू-बाजू की त्वचा काली पड़ने लगती है। इसकी वजह से आपके ऊपर कालापन आ जाता है।

आप के लिंग की सुंदरता को कम कर देता है | इसके लिए इस चीज का आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए, कि आप अपने लिंग के आजू-बाजू में बाल बढ़ने ना दे। उसकी हमेशा सफाई करें और बालों को निकालो उससे यह होगा कि आपका लिंग साफ सुथरा और अच्छा दिखेगा।

बहुत सारे लोग अपने लंड के ऊपर आए हुए बाल नहीं निकालते हैं, वह उनको यह बहुत बड़ी समस्या लगती है। लेकिन यह निकालना बहुत जरूरी है कि आप अपने पेनिस पर बाल हमेशा निकाले। इस लेख के माध्यम से हम आपको सरल और आसान तरीके बताएँगे। जिसके इस्तेमाल से आप अपने लिंग से बाल निकाल सकते हैं।

प्राइवेट पार्ट पर बाल क्यों होते हैं यह भी हम इस लेख में आपको अच्छी तरह से बताने वाले हैं क्योंकि हमें इस विषय की पूरी जानकारी होना आवश्यक होता है |

लिंग पर बाल क्यों होते हैं ?

लिंग पर बाल
लिंग पर बाल

हमारे शरीर पर बहुत सारी जगह ऐसी है जहां पर बाल आते हैं। उसी प्रकार हमारे लिंग के आजू-बाजू में भी बाल आते हैं। यह हमारे शरीर का गुप्तांग है। और यह नैसर्गिक रूप में आते हैं, यदि आप अपने पेनिस की जगह बाल निकालते हैं। फिर भी कुछ दिनों बाद फिर से आते हैं। तो यह प्राकृतिक क्रिया है। जो हर किसी के लिए समान है इसीलिए आप के लिंग पर बाल आते हैं।

लिंग पर बाल आपके लिंग की सुरक्षा के लिए ही होते हैं क्योंकि नैसर्गिक तरीके से ही यह बाल आते हैं हमें इसे लाने के लिए कोई प्राकृतिक तरीके का इस्तेमाल करना नहीं पड़ता |

नेशनल हेल्थ मिशन की स्टडी में ऐसा पाया गया है कि एक सर्वे में 400 महिलाओं को नियमित तरीके से निगरानी में रखा गया और उनमें से 77% महिलाएं ऐसी थी जिन्होंने खुद ब खुद अपने प्राइवेट पार्ट के बालों को निकाल लिया और बाकी जो महिलाएं थी उन्होंने किसी एक्सपर्ट की सलाह से ही इन्हें निकाला |

इस सर्वे में ऐसा भी पाया गया कि हर किसी को लिंग के बालों पर अपनी अलग-अलग राय है किसी को यह निकालना पसंद है तो किसी को यह रखना पसंद है | लेकिन अब हम जानते हैं जो लोग अपने लिंग के बालों को निकालना चाहते हैं तो वह क्यों निकालना चाहते हैं ?

लिंग पर बाल क्यों नहीं रखने चाहिए ?

लिंग पर बाल क्यों नहीं रखने
लिंग पर बाल क्यों नहीं रखने

लिंग पर बाल क्यों नहीं रखना चाहिए? यह बहुत ही जरूरी सवाल है।

क्योंकि बहुत सारे लोग अपने निचे की जगह बाल नहीं निकालते हैं। या फिर आलस करते हैं इस बाल को निकालने के लिए। लेकिन यह बहुत ही गलत आदत है, यदि आप अपने लिंग को साफ सुथरा नहीं रखते हैं। या लंड के बाल नहीं निकालते हैं। क्योंकि यदि आप अपने पेनिस का बाल नहीं निकालते हैं।

तो आपका लिंग काला पड़ना लगता है। क्योंकि आपका लिंग हमेशा कपड़ों से ढका रहता है। और उसे खुली हवा नहीं मिल पाती है। जिसके चलते लिंग के आजू-बाजू में बालों की वजह से और ज्यादा गर्मी होती है। और पसीना आता है। और पसीना वही गुप्तांग में सूख जाता है।

जिसके चलते वह त्वचा काली पड़ने लगती है। और आपकी लिंग की खूबसूरती कम हो जाती है। इसके लिए यदि आप चाहते हैं कि आपके लिंग हमेशा खूबसूरत हो तो आपको लिंग पर आए हुए बाल निकालना बहुत जरूरी है। और यदि आपका लिंग काला और खराब दिखेगा तो आपके पार्टनर को बिल्कुल भी पसंद नहीं होगा। इसके लिए अपने लिंग का ख्याल रखें।

लिंग के बालों को निकालने के कारण आपके लिंग की लंबाई भी लड़कियों को अच्छे से दिख जाती है इस कारण भी उनका लिंग बड़ा दिखाई देता है और यह भी एक कारण है जिसके कारण लड़के अपने लिंग पर बाल नहीं रखना चाहते | झांठ के बाल निकालने के कारण लिंग की लंबाई अच्छे से दिखती है जिससे कि लड़कों का सेक्स करने का कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाता है |

निचे के बाल हटाने से लिंग की खूबसूरती बढ़ती है :

"<yoastmark

लिंग के बाल हटाने से आपकी लिंग की खूबसूरती बढ़ती है। क्योंकि यदि आपके लिंग के आजू-बाजू हमेशा बाल आते रहते हैं। यह एक नैसर्गिक प्रक्रिया है। जो हर किसी के लिए समान है। यदि आप अपने पेनिस के बाल हमेशा निकालते रहते हैं। तो आपकी लिंग की खूबसूरती बढ़ती है। और आपका लिंग गोरा और सुंदर दिखाई देता है। सेक्स करते समय आपका पार्टनर और ज्यादा खुश हो जाता है। आपके लिंग को देखें यदि इसी के अपहृत अगर आप इनका के बाल नहीं निकालते हैं तो सोचिए आप का लिंग कैसा दिखाई देगा? आप ही अनुभव कर सकते हैं, कि यह बहुत ही खराब दिखाई देगा।

इसके लिए आपको लिंग की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपके निचे के बाल हटाना चाहिए, क्योंकि लिंग पर बाल होने की वजह से गुप्त अंग में पसीना आता है। और जिसके चलते आपकी लिंग के आजू-बाजू की त्वचा तथा लिंग काला पड़ने लगता है। यदि आपके लिंग पर बाल नहीं रहेंगे तो पसीना नहीं आएगा। और आप के गुप्त अंग में गर्मी नहीं होंगे। क्योंकि आपका  गुप्तांग हमेशा ढका रहता है। जिसकी वजह से आपकी गुप्तांग की त्वचा काली पड़ने लगती है। इसके लिए आपको हमेशा अपनी लिंग की साफ सफाई रखना बहुत जरूरी है। अपने लिंग को सुंदर बनाने के लिए।

लिंग के बाल हटाने के तरीके :

"<yoastmark

लिंग पर बाल आने की प्रक्रिया हमेशा चालू ही रहती है। इसके लिए आपके पेनिस के बाल हमेशा निकालना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर आप निचे के बाल नहीं निकालते हैं। तो इससे आपको गुप्तांगों की बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है। और उसी के साथ साथ अगर आपकी लिंग पर बाल है। तो आपका लिंग बहुत जल्द काला पड़ने लगता है। और आपकी लिंग की सुंदरता कम हो जाती है। तो चलिए जानते हैं। लिंग पर से बाल निकालने के तरीके और जब भी आप अपने प्राइवेट पार्ट के बाल निकाले तो यह सावधानी बरते कि इसके चलते आपको किसी भी तरह की चोट ना लगे। क्योंकि यह आपके शरीर का गुप्तांग है। और इस पर अगर चोट लग जाती है। तो आपको बहुत ज्यादा तकलीफ़ हो सकती हैं।

देखा जाए तो अलग अलग तरीके से प्राइवेट पार्ट के झाट बनाए जाते हैं, अलग-अलग लोगों को अलग-अलग तरीके से झांठ के बाल निकालना पसंद होता है जिनमें से कुछ तरीके ऐसे हैं जो आपके लिंग को तकलीफ भी पहुंचा सकते हैं इसलिए किसी भी प्रकार की तकलीफ ना होने देने के लिए आपको झांठ के बाल बड़ी सावधानी पूर्वक निकालने हैं |

1.पेनिस पर वैक्सिंग करके :

पेनिस पर वैक्सिंग
पेनिस पर वैक्सिंग

प्राइवेट पार्ट के बाल निकालने के लिए वैक्सीन का इस्तेमाल करने का तरीका बहुत पुराना है। यदि आप वैक्सिंग करके अपने लिंग के निचे के बाल निकालते हैं। तो इससे आपके लिंग पर जल्दी बाल नहीं आते हैं। और आपका लिंग बहुत सुंदर हो जाता है।

बेशक वैक्सिंग करते समय आपको थोड़ी तकलीफ़ महसूस होगी।  क्योंकि यह शरीर का गुप्त अंग है। और यह एक संवेदनशील हिस्सा हे आपके शरीर का तो वैक्सीन में आपको तकलीफ़ महसूस होगी। लेकिन आपके लिंग पर करीबन 1 महीने तक बाल नहीं आएंगे। इसके लिए वैक्सिंग भी एक तरीका है आपके निचे के बाल निकालने के लिए।

2. प्राइवेट पार्ट के बाल हटाने की क्रीम का इस्तेमाल करके :

"<yoastmark

यदि आप वैक्सिंग से अपने बाल नहीं निकालना चाहते हैं। और वैक्सिंग से होने वाले दर्द से बचना चाहते हैं। तो आप पेनिस के बाल हटाने की क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्रीम के इस्तेमाल से आप अपने पेनिस के बाल कुछ ही मिनटों में निकाल सकते हैं। और इसका किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होता है। बाजार में कई सारी क्रीम उपलब्ध है जैसे व्हीट हेयर रिमूवल क्रीम , नेड्स हेयर रिमूवल क्रीम, नायर मेन हेयर रिमूवल क्रीम इत्यादि. आप के गुप्त अंग के बाल निकालने के लिए। इसके इस्तेमाल से आप अपने अनचाहे बाल निकाल सकते हैं। कुछ ही मिनटों में तो क्रीम भी एक आसान तरीका है। आपके लिंग पर आए हुए बाल निकालने के लिए।

3.लिंग पर शेविंग करके :

लिंग पर शेविंग
लिंग पर शेविंग

यदि आप आपके लिंग के अनचाहे बाल निकालना चाहते हैं। तो आप शेविंग भी कर सकते हैं ।अपने गुप्तांगों पर यदि आप शेविंग करके अपने झाट के बाल निकालना चाहते हैं। तो यह तरीका आज माते समय अपने लिंग पर किसी भी तरह की चोट ना लगे। इसका ख्याल रखें। क्योंकि शेविंग करते समय हम रेजर का इस्तेमाल करते हैं। और रेजर अगर हमारे गुप्तांग पर लग गया तो इससे भारी समस्या हो सकती है। और आपको बहुत बड़ी तकलीफ़ से गुजरना पड़ सकता है। इसके लिए जल्दबाजी में कोई भी काम ना करें। इसे सावधानीपूर्वक और धीरे से करें इस। तरीके के इस्तेमाल से आप अपने लिंग के अनचाहे बाल निकाल सकते हैं।

4.लेजर ट्रीटमेंट से प्राइवेट पार्ट के बाल हटाना :

लेजर ट्रीटमेंट से प्राइवेट पार्ट के बाल हटाना
लेजर ट्रीटमेंट से प्राइवेट पार्ट के बाल हटाना

आज के आधुनिक जीवन में लेजर ट्रीटमेंट बहुत ही ज्यादा  पॉपुलर हो रही है। क्योंकि इस तरीके के इस्तेमाल से आप अपने शरीर के अनचाहे बाल हमेशा के लिए निकाल सकते हैं। लेजर ट्रीटमेंट से आप अपने झाट के बाल हमेशा के लिए निकाल सकते। हैं और इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं। इससे आपके लिंग पर कभी बाल नहीं आएँगे। ऊपर दिए गए तरीकों में से यह सबसे ज्यादा महँगा तरीका है। लेकिन इसके रिजल्ट भी बहुत बेहतरीन होता है। यदि आप हमेशा के लिए अपने लंड के बाल हटाना चाहते हैं तो।

हमेशा के लिए पेनिस के बाल हटा सकते हैं क्या ?

अगर आपके दिमाग में भी यह सवाल है कि क्या हम हमेशा के लिए अपने प्राइवेट पार्ट के बाल हटा सकते हैं ? तो आपके सवाल का जवाब है जी हां।

दोस्तों आप हमेशा के लिए अपने लिंग के बाद हटा सकते हैं। लगभग हर कोई चाहता है, कि उनके शरीर के अनचाहे बाल हमेशा के लिए निकल जाए। यदि आप भी यही चाहते हैं। तो आपकी यह इच्छा जरूर होना होगी। लेजर ट्रीटमेंट के सहायता से जि हा दोस्तों यदि आप अपने शरीर के अनचाहे बाल निकालना चाहते है, तो आप लेजर ट्रीटमेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेजर ट्रीटमेंट के इस्तेमाल से आप अपने पेनिस के बाल हमेशा के लिए हटा सकते हैं। लेजर ट्रीटमेंट एक ऐसा जरिया है जो आपके इस इच्छा को पूर्ण कर सकता है और आपके लिंग को हमेशा के लिए सुंदर बना सकता है। क्योंकि बहुत सारे लोग अपने इस  बाल हटाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं। जिससे कि उनके निचे के बाल निकल जाए, लेकिन लिंग पर बाल हमेशा आते रहते हैं और उनको हमेशा अपने बाल निकालने पडते हैं।

यदि आप अपने पेनिस पर बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो लेजर ट्रीटमेंट के इस्तेमाल से आप इस समस्या से पूरी तरह से छुटकारा पा सकते हैं। और हमेशा के लिए अपने लिंग के बाद हटा सकते हैं।

प्राइवेट पार्ट के बाल निकालने के कारण हमें क्या नुकसान हो सकता है ?

अगर हम जल्दबाजी में अपने लिंग के बाल हटाने के लिए प्रयास करते हैं तो हमें इसके कारण नुकसान भी हो सकता है जैसे कि,

  1. लिंग के ऊपर घाव होना
  2. आजू बाजू की त्वचा लाल रंग की हो जाना और जलन महसूस होना
  3. क्रीम का इस्तेमाल करने से जलन महसूस होना
  4. घाव होने के कारण इन्फेक्शन होना
  5. पुराने रेजर का इस्तेमाल करने से इन्फेक्शन होना

अगर हमें ऊपर दिए हुए नुकसान ओं से बचना है तो हमें अपने प्राइवेट पार्ट के बालों को निकालते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए जो हम अभी आपको बताएंगे |

पेनिस के बालों को निकालते समय क्या ख्याल रखें ?

अगर आप अपने झांठ के बालों को निकालने जा रहे हो तो आपको जल्दबाजी में उन्हें नहीं निकालना है और निकालते समय आपको नीचे दिए हुए कुछ बातों का ख्याल रखना है यह टिप्स आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी |

  1. लिंग के बालों को हटाने से पहले आपको कैची से बड़े-बड़े बालों को काट लेना है, जिससे कि छोटे बालों को काटने में परेशानी नहीं होगी |
  2. बालों को अगर आप ट्रीमर की सहायता से निकालना चाहते हैं तो आपको अपने ट्रिमर को फुल्ली चार्जिंग करके ही रखना है |
  3. ट्रीमर को हमेशा डेटोल से या डिसइनफेक्टेंट के सहायता से डिसइनफेक्टेड कर ले , जिससे कि आपको घाव भी हुआ हो तो आपको कोई इंफेक्शन नहीं होगा |
  4. हो सके तो नेचुरल क्रीम का ही इस्तेमाल करें अगर आप शेविंग क्रीम से अपने बालों को हटाने का प्रयास करोगे तो आपको जलन हो सकती है |
  5. जितना हो सके उतना ऊपर के ऊपर ही बालों को काटे ज्यादा नीचे तक जाने की आवश्यकता नहीं है |
  6. लिंग के नीचे वाले गोटे यानी कि आपके अंडकोष को साफ करते समय बहुत सावधानी बरतें गलती से भी उसे ब्लड या कट होने ना दें |
  7. बालों को काटने से पहले अगर आप रेजर की सहायता से उन्हें काटने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले अप जाट को गिला कर ले और क्रीम को लगाने के 5 मिनट बाद ही रेजर का इस्तेमाल करें |

ऊपर दिए हुए टिप्स को आप को बड़ी सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करके ही अपने झांठ के बाल निकालना है | यदि फिर भी आपको झांठ कैसे छिले जाते हैं ? यह समझ में नहीं आया है तो आप यूट्यूब पर झांठ के बाल निकालने के वीडियो देखकर भी सीख सकते हैं |

लिंग के बाल हटाने का यूट्यूब वीडियो :

यदि आपको ऊपर दिए हुए टिप्स से समझ नहीं आ रहा है कि आपको अपने प्राइवेट पार्ट के हेयर को कैसे निकालना है तो आप नीचे दिए हुए यूट्यूब चैनल की सहायता से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं |

नीचे के बाल हटाने का वीडियो :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *