लड़की नफरत कर रही है तो क्या करें ? नफरत को प्यार में कैसे बदले ?

, , Leave a comment

Last Updated on

नमस्ते दोस्तों, हम आपको इस लेख के माध्यम से लड़की नफरत क्यों करती है ? और यदि लड़की ने आपसे नफरत कर रही है तो क्या करें ? इसकी जानकारी देने वाले हैं। पहली बात तो यह जान लेते हैं कि लड़की नफरत क्यों करती है ? कोई भी चीज ऐसे ही नहीं होती है, उसके पीछे कोई वजह होती है। लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं, जो उनकी रिस्पेक्ट करें, जो उनकी हर बात समझ ले, जो कि उनका मज़ाक कभी ना उडाएं, वह जैसे हैं वैसे उनके साथ अच्छे से बर्ताव करें, उनकी तुलना किसी और लड़की से ना करें, क्योंकि लड़की को कभी भी यह बात पसंद नहीं आती है, कि आप उसकी तुलना किसी और से करें।

हर एक हर एक इंसान खास पता है, और हर कोई अपने आप से प्यार करता है। यदि सोचिए आपको कोई बुरा भला कहे, और आपको कहे कि अरे यार तुम तो वैसे नहीं हो, ऐसे करो, वैसे करो, ऐसे बात मत करो, ऐसे मेकअप मत करो, ऐसे कपड़े मत पहना, तुम्हें ढंग से रहना नहीं आता है, तो वह लड़कियों को बुरा लगता है, किसी को भी बुरा लगेगा। इस चीज का ध्यान रखें और कभी-कभी हो जाता है कि लड़के लड़कियों के सामने किसी और लड़की को ज्यादा महत्व देते हैं, जबकि और लड़की उनसे बहुत प्यार करती है, और उनका आदर सम्मान करती है, फिर भी आप किसी और के सामने उनका दिल दुखाते हैं। उन को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं, तभी लड़की आप से नफरत करने लग जाती है। यदि आपने उसको कोई वादा किया है, और वह वादा आप तोड़ देते हैं, तो उससे भी लड़की नफरत करने लगती है।  यदी किसी कारण-वश लड़की आपसे नफरत कर रही है, तो उस समस्या का समाधान कैसे करें ? यह बहुत जरूरी है, क्योंकि खुश-नसीब होते हैं, वह लोग जिन से लड़की बहुत प्यार करती है, लेकिन कभी-कभी हम लड़की का दिल दुखा देते हैं, और उसके बारे में नहीं सोचते हैं, कि वह क्या महसूस करती है ? बिना इस बात के जाने कि उसको क्या अच्छा लगता है ? क्या बुरा लगता हैं ? हम अपने मन के अनुसार करते हैं।

लड़की की फीलिंग जानना बहुत जरूरी है, कि वह क्या सोचती है ? उसको क्या अच्छा लगता है ? यदि आप उसके मन को दुख देते हैं, तो वह आप से नफरत करने लग जाती है, और उसका प्यार नफरत में बदल जाता है ।

लड़की नफरत क्यों करती हैं ?

लड़की नफरत क्यों करती हैं
लड़की नफरत क्यों करती हैं

लड़की नफरत तब करती है, जब आप उसकी इज्जत ना करें। उसको बेइज्जत करें, दूसरे के सामने या फिर उसको ऐसी कुछ बात बोलते जिससे मन दुखे, या फिर उसके सामने उसके परिवारजनों के लिए कुछ गलत बात बोले, या फिर यदि लड़की बोल रही होती है, तो उसकी बात ना सुने, उसके किए गए वादे ना निभाए, उसी के साथ साथ आप अपने दोस्तों के साथ जब होते हैं, तब उसकी तरफ ध्यान नहीं देते हैं। और उसको अकेला कर देते हैं।

यह चीज लड़की को कतई पसंद नहीं है, कि आप जब अकेले होते हो तो उसकी तरफ पूरी ध्यान देते हो, और जब आप अपने दोस्तों साथ होते हो तो उसकी तरफ जरा भी ध्यान नहीं देते हैं। लड़की को कुछ भी गलत गलत मैसेज भेजते हैं। उन पर संशय करते हैं, और उनके रहन सहन पर अपनी गलत राह बनाते हैं। और उनके सामने मुंह में आए वैसे बोल देते हैं। इससे लड़की का मन दुख होता है, और जब लड़की का मन दुखी होता है, तो आपको नफरत करती है। जो भी है लड़की को सच बताये, झूठ ना बोले, झूठ लड़कियों को जरा भी पसंद नहीं होता है। आपकी बुरी आदतों को बदले, क्योंकि बुरी आदते लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है।

लड़की के मन में नफरत होगी तो उसे कैसे दूर करें ?

लड़की के मन में नफरत
लड़की के मन में नफरत

कई बार ऐसा हो जाता है, कि हमसे कुछ गलती हो जाती है, और हमें इसका एहसास भी नहीं होता है। अगर आप लड़की की इज्जत नहीं करते हो, या फिर उसे बेइज्जत करते हो, अपने दोस्तों में, या फिर उसे किसी बात से चिढ़ाते हो, या फिर उससे किया गया हुआ प्रॉमिस तोड़ देते हो, तभी लड़की आपसे नाराज हो जाती है। आप से नफरत करने लगती है, लेकिन नाराज़गी और नफरत दोनों अलग अलग चीज है। अगर लड़की आपसे नफरत कर रही है, तो इसकी बहुत बड़ी वजह हो सकती है।

तो पहले वजह को जानने की कोशिश करें, उसके बाद उसे कैसे ठीक कर सकते है, यह सोचे और उसे ठीक करें। उसके बाद लड़की को यह एहसास दिलाया कि यह अब से जानबूझकर नहीं हुआ है, और जानबूझकर भी हुआ होगा तो आप इसके लिए माफी चाहते हैं। और उनसे माफी मांगी और जब तक लड़की आपको माफ नहीं करती है, तब तक आपको पीछे हटना नहीं है। लड़की चाहे कितनी ही आपसे गुस्से में बात करें, या फिर आपसे बात ना करना चाहे, लेकिन आपको उस बात के लिए माफी मांगनी हैं, और अपनी प्रायश्चित के लिए उनसे पूछना है, कि वह ऐसा क्या करें ? कि आप उनसे नफरत करना बंद कर दें। और आप उनको माफ कर दें। आप जैसे पहले रहते थे, वैसे खुशी से रहें, या फिर आपको वह अच्छा मानने लगे। लड़की से बात करते समय अच्छे से बात करें, ना कि गुस्सा और एटीट्यूड में न बात करें, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके हाथ से लड़की निकल जाती है, क्योंकि लड़कियों को जरा भी पसंद नहीं है कि कोई उनसे रूडली बात करें।

लड़की की नफरत को प्यार में कैसे बदले ?

लड़की की नफरत को प्यार में कैसे बदले
लड़की की नफरत को प्यार में कैसे बदले

अगर लड़की आपसे नफरत करती है, तो आप को लड़की की छोटे-छोटे बातों का ख्याल रखना होगा। वह क्या सोचती है ? उनको क्या अच्छा लगता है ? क्या नहीं ? यह आपको पता होना चाहिए। किस बात से उनको खुशी मिलती है ? वह बात आपको करनी चाहिए। उनको कुछ अच्छे मैसेज भेजना चाहिए, और यदि आप से वह किसी बात से नफरत करती है, तो उसके लिए आपको पहले तो माफी मांगनी चाहिए, उसके बाद में वह गलती को सुधारना चाहिए। उनको बोलना चाहिए, कि अगली बार ऐसी गलती आपसे कभी नहीं होगी। जो हुआ उसके लिए आप शर्मिंदा हो,.और लड़कियों को कुछ अच्छा तोहफ़ा दे।

लड़कियाँ नहीं चाहती है, कि आप उनको कुछ बड़ा तोहफ़ा दे। उनको आप छोटा तोहफ़ा भी दे है, तो उससे भी वह बहुत खुश हो जाती है। चाहे वह एक गुलाब का फूल ही क्यों ना हो। तो गिफ्ट कितना बड़ा है, और कितने महंगा है, यह महत्व नहीं। आप कितने प्यार से उनको यह दे रहे यह बात ज्यादा जरूरी है। ना कि वह चीज कितने मिली है, और कैसी है ? दूसरी बात आप उनका ख्याल रखें। यह बात लड़कियों को बहुत अच्छी लगती है, कि कोई उनका अपने आप से भी ज्यादा ख्याल रखता है। यदि लड़की आपसे नफरत ही कर रही होगी तो आपसे प्यार करने लगेगी। चाहे वह आपसे कितना ही गुस्सा क्यों ना हो। एक दिन उनका गुस्सा प्यार में बदल जाएगा। आप अपनी हिम्मत नहीं हारने है। आप लड़के से बात करती है, तो आपको जवाब गुस्से से नहीं देना है, बल्कि प्यार से देना है। वह आपसे नफरत कर रही है, इसके लिए आप पर गुस्सा कर रही है यह ध्यान में रखें।

लड़की का दिल कैसे जीते ?

लड़की का दिल कैसे जीते
लड़की का दिल कैसे जीते

लड़की का दिल जीतने के लिए आपको सबसे पहले तो लड़की को समझना बहुत जरूरी है। यदि आप यह एक चीज कर लेते हैं, तो आप उसका दिल जीत सकते हैं। लड़की की कुछ ज्यादा ख्वाहिश नहीं होती है। वह यह चाहती है, कि अपना पार्टनर जैसा भी हो सिर्फ वह उनकी तरफ ध्यान दे, ना कि दूसरों की तरफ, और उनको सबके सामने इज्जत दे, और उनका सम्मान करें, और उनको महत्व दें।

उनको खुशी के साथ-साथ उनका अपने आप से भी ज्यादा ख्याल रखें, और उनसे प्यार करें। यह नहीं होना चाहिए, कि आपका प्यार सिर्फ दिखावा हो, और जवाब बाहर जाए तो लड़की को लगे कि जैसे आप उसकी तरफ ध्यान ही नहीं दे रहे हो। इससे लड़की का दिल दुखता है, और ऐसी कोई बात ना करें या बोले जिसे की लड़की को अच्छा ना लगे, क्योंकि लड़कियाँ बहुत इमोशनल होती है, और उनको जरा भी पसंद नहीं होता है, कि उनके बारे में कोई कुछ भी गलत बोले।

वो उनका प्यार ही क्यों ना हो लड़कियाँ अपनी बेज्जती जरा भी बर्दाश्त नहीं कर सकती, और उसी के साथ साथ उनका दिल दुखे ऐसी कोई भी बात ना करें। आपको उनके बारे में कुछ भी पता हो तो उन्होंने आप पर विश्वास करके वह बात बताई होती है। इसका मतलब यह नहीं कि कुछ झगड़ा होने पर आप उनको पुरानी बातें याद न दिलाए, और उनका दिल न दुखाए। पहले ही उनका दिल दुखा होता, और अगर आप इन बातों का अगर ध्यान रखते हैं, तो लड़की आपसे कभी नफरत नहीं करेंगी। और लड़की का दिल आप जीत लेंगे। उसके लिए आपको कुछ स्पेशल चीज करने की जरूरत नहीं है।

क्या करने से लड़की कभी आप से नफरत नहीं करेगी ?

क्या करने से लड़की कभी आप से नफरत नहीं करेगी
क्या करने से लड़की कभी आप से नफरत नहीं करेगी

लड़कियों का दिल जीतने के लिए आपको हमसे प्यार से और अपनापन से बात करनी चाहिए। उनसे जैसे आप अपने फ्रेंड से बात करते हैं,.वैसे ही बात करनी है। और लड़कियों को यदि आप खुश करना चाहते हैं, तो उनको कुछ प्यारे से मैसेज भेजें, या फिर जब भी आप उनको कॉल करें तो उनसे प्यार से बात करें और उनके बारे में पूछे ना कि अपने बारे में ही बताये। चाहे जब भी लड़की बात करें तो आपको उनकी बात पहले सुननी चाहिए। आप लड़की को कुछ ऐसा गिफ्ट दे जो उनको पसंद हो लड़की की कुछ ज्यादा ख्वाहिश नहीं होती है। वह चाहती है, कि जिनसे वह प्यार करें, वह उनका ख्याल रखे और उनके दिमाग में उनके अलावा कोई भी ना हो, क्योंकि लड़कियाँ इन मामलों में बहुत ज्यादा संवेदनशील होती है।

वह किसी और लड़के को बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं, अपने साथी के जीवन में। उसी प्रकार अगर आप लड़की को बाहर घुमाने ले जा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें, कि लड़की आपके साथ कंफर्टेबल फील करें, और आप कुछ ऐसी गलत हरकत ना करें, जिससे कि उन्हें ऐसा लगे कि आप उनका सिर्फ इस्तेमाल करना चाहते हैं, क्योंकि लड़कियाँ इन बात में बहुत होशियार होती है। उनको तुरंत पता चल जाता है, कि सामने वाला व्यक्ति का इरादा क्या है ? और वह क्या करना चाहता है ? यदि आप सच में लड़की से प्यार करते हैं, और यह चाहते हैं, कि वह आपसे नफरत ना करें, तो उसे दिल से प्यार करें, ना कि उसके जिस्म से, और उनकी छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखें। हमेशा उनको महसूस कराए कि, आप हमसे कितना प्यार करते हैं। अगर आप इन बातों का ख्याल रखते हैं, तो लड़की आपको जिंदगी में कभी भी नफरत नहीं  करेगी।

 

Leave a Reply