हस्तमैथुन कब करना चाहिए

Must read

नमस्कार दोस्तों स्वागत है; आपका हमारे कैसे करें पढ़ें और आज का हमारा विषय है हस्तमैथुन कब करना चाहिए , दोस्तों इस दुनिया में जो भी मनुष्य जीव रहते हैं, उन्हें सेक्स करना बहुत ही जरूरी होता है, और सेक्स करने की शुरुआत यह खुद से होती है। शुरुआती दौर में जब आदमी नौजवान बनने लगता है,उसको खुद खुद   मार कर सेक्स करने का मजा उठाता है। फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की, तो चलिए देखते हैं। हस्तमैथुन कब करना चाहिए

हस्तमैथुन करने से सेक्स करने का एहसास होता है, खासकर जवान बच्चे सेक्स का मजा लेने के लिए हस्तमैथुन करते हैं | लेकिन कई बार जवान बच्चों को पता नहीं होता है, कि हस्तमैथुन कब और कितनी बार करना चाहिए | इसलिए आज हम हमारे दोस्तों को हस्तमैथुन कब करना चाहिए के बारे में जानकारी देने वाले हैं |

हस्तमैथुन क्या होता है?

दोस्तों हस्तमैथुन को अंग्रेजी में मास्टरबेशन कहते हैं, अब यह हस्तमैथुन कौन करता है तू जो भी नौजवान युवक जवानी में एंट्री करते हैं। यानी कि 16 17 की उम्र में आते हैं, तो उन वक्त उनके शरीर में हार्मोन बदला होने के कारण उनके भीतर शारीरिक अट्रैक्शन के भाव आने लगते हैं। और उसी वक्त उनके आयु के साथ-साथ शरीर का भी विकास होता है उनके अंदरूनी अंग भी बड़े होने लगते हैं, जिसके प्रति उन्हें अधिक दिलचस्पी महसूस होती है। फिर सेक्स का मजा लेने के लिए वह अपने गुप्त अंगों से खेलते हैं उन्हें सह लाते हैं इसे हस्तमैथुन कहते हैं।

और भी आसान भाषा में कहा जाए अगर एक लड़का है, तो वह अपने लिंग को हिला कर उसका पानी निकालने के प्रोसेस को हस्तमैथुन, मास्टरबेशन और मुठ मारना कहते हैं।

ठीक उसी प्रकार अगर आप एक लड़की है और आप को सेक्स करने की इच्छा होती है। तो आप अपने उंगलियों को अपने योनि के अंदर डालकर उसे सहलाने का मजा लेती है, और ऐसा करने की थोड़ी समय बाद अगर आपकी योनि से सफेद पानी बाहर आता है तो उसे हस्तमैथुन मास्टरबेशन और मुठ मारना कहते हैं।

हस्तमैथुन कब करना चाहिए : 

  1. देखा जाए तो हस्तमैथुन इस ठराविक वक़्त पर ही करना चाहिए ऐसा कुछ नहीं होता है | आपको जब मन करता है, तब आपने हस्तमैथुन करना चाहिए| लेकिन हर किसी को हमेशा सेक्स करने की इच्छा होती है, ऐसा होने पर आपने तुरंत हस्तमैथुन करना नहीं चाहिए | अधिक मात्रा में हस्तमैथुन करने से आप बाकी की चीजों पर कंसंट्रेट नहीं कर सकते हो |
  2. मनुष्य को सेक्स करने में कितना मजा आता है, उससे कम मजा मनुष्य को हस्तमैथुन करते समय आता है | लेकिन जब सेक्स करने का रास्ता उपलब्ध नहीं होता है। तब आपने हस्तमैथुन का रास्ता इस्तेमाल करना चाहिए | हस्तमैथुन करने से आपको सेक्स करने का एहसास होगा और आप संतुष्ट हो जाओगे |
  3. हस्तमैथुन आपने तब करना चाहिए जब आपको सेक्स करने की तीव्र इच्छा होती है | सेक्स करने की इच्छा ना होने पर भी अगर आप हस्तमैथुन करोगे तो आपको दर्द का सामना भी करना पड़ता है | बहुत सारे लड़के और लड़कियां दिनभर हस्तमैथुन करते रहती हैं, ऐसा करने से आपके शरीर पर गलत परिणाम दिखाई देता है |
  4. लड़कियां रोजाना हस्तमैथुन नहीं करती है, क्योंकि लड़कियों को हस्तमैथुन करते समय प्रॉपर जगह होना जरूरी होता है | वैसा लड़कों का नहीं होता है, लड़के बैठकर या खड़े होकर कहीं भी आसानी से हस्तमैथुन कर सकते हैं | लड़के हस्तमैथुन करने के लिए अपने उंगलियों से लिंग को जोर-जोर से हिलाते हैं, जिससे लिंग में से वीर्य स्खलित होता है, और लड़कों को मजा आता है |
  5. हस्तमैथुन करने के लिए लड़कियां अपने योनि में अपनी उंगलियां डालती है, जिससे लड़कियों को फीलिंग आती है। कि उनके योनि में कोई मर्द अपना लिंग डाल रहा है | लड़कियां उंगलियों से जब योनि को सहलाती है,तब लड़कियों को बहुत ज्यादा मजा आता है, और कांमवासना का सुख प्राप्त होता है।
  6. दोस्तों ऊपर की दी गई जानकारी से यही समझ में आता है, कि जब भी आपका मन सेक्स करने का हो यानी कि आप मूड में आते हो तो आप आपकी इच्छा अनुसार हस्तमैथुन कर सकते हो।

दिन में कितनी बार आते हैं तुम करना चाहिए?

दोस्तों जैसे कि आपने हस्तमैथुन कैसे करें और कब करना चाहिए के बारे में जानकारी हासिल की तो ठीक उसी तरह आपके लिए यह विषय भी अधिक महत्वपूर्ण है, कि 1 दिन में कितनी बार हस्तमैथुन कर सकते हैं, और कितनी बार करना अच्छा होगा।

दोस्तों दिन में एक या दो बार हस्तमैथुन करना आपके लिए अच्छा साबित होता है, अगर आप उससे ज्यादा करते हो तो आपको शारीरिक कमजोरी का शिकार होना पड़ता है, जिसमें आपका बदन दर्द हाथ पांव में दर्द मांसपेशियों में जकड़न महसूस होगी। अगर आपके साथ आपकी पार्टनर है, तो आप रोजाना सेक्स कर सकते हैं।  लेकिन आप अगर एक सिंगल इंसान है, तो आप हफ्ते में दो तीन बार हस्तमैथुन करके अपना गुजारा कर सकते हैं। और उतना एक सामान्य इंसान को जरूरी होता है,अगर आप उससे अधिक करते हैं। तो आपका खान-पान उस तरह से होना चाहिए ताकि आपके शरीर में किसी भी प्रकार की एनर्जी की कमी महसूस ना हो।

हस्तमैथुन कहां और कैसे करना चाहिए?

जैसे कि हमने कहा एक साधारण इंसान को कामवासना की आवश्यकता होती है, उसके जीवन में टेबल रहने के लिए तो जब भी इंसान काम के प्रेशर से या अन्य प्रेशर से उबग जाता है। उस वक्त अगर वह सेक्स करें यानी कि हस्तमैथुन करें तो यह उसके लिए अच्छा साबित होता है क्योंकि हस्तमैथुन करने से सेक्स करने से इंसान की प्रेस नेवर कम हो जाती है वह खुद को तरोताजा और एनर्जी टिक महसूस कर पाता है। दोस्तों आप अगर खुद हस्तमैथुन करते हो तो आपको केवल मजा आता है लेकिन अगर आप दूसरे से अपना हस्तमैथुन करवाते हो जैसे कि कोई लड़की या लड़का आपका लिंग हिला दे, या फिर कोई लड़का या लड़की आपकी योनि में उंगली डालकर उसे मुंह में लेकर जाते तो आपको वह कामवासना की चरम सीमा के आनंद का एहसास दिलाता है।

अब हस्तमैथुन करें आपके मन में आया होगा तो हम बता देते हैं, कि हस्तमैथुन करने के लिए आपको एक शांत और अकेलेपन की जगह ढूंढना जरूरी होता है। हस्तमैथुन यानी कि जल्दबाजी में अपना लिंग ही ला लिया या योनि में उंगली आ कर ली और पानी निकाल कर जल्दी है। ऐसा नहीं होता है, अगर आप अच्छे से हस्तमैथुन का मजा लेना चाहते हैं, तो आप खुद को उस तरह से तैयार करें और एक ऐसी शांति पूर्वक जगह का चयन करें जहां पर आपको शांति से हस्तमैथुन करने का मजा आ सकता है। जैसे कि आप का बेडरूम या घर या बाथरूम इत्यादि जैसी जगह या फिर अन्य जहां पर भी आपको अकेलापन मिलता हो उस जगह हस्तमैथुन करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 हस्तमैथुन करना अच्छा होता है?

दोस्तों आपने ऊपर की जानकारी में हस्तमैथुन के बारे में सब कुछ जान लिया है।  लेकिन अभी भी कई लोगों के मन में यह सवाल आता है, कि हस्तमैथुन करना चाहिए या नहीं हस्तमैथुन करना अच्छा होता है, या बुरी बात होती है। तो इसका जवाब हम देने जा रहे हैं. हस्तमैथुन करना है यह एक अच्छी बात होती है। और यह इंसान को चिंता तनाव टेंशन से दूर रखने में मदद करती है।

लेकिन दोस्तों इस दुनिया में हर एक चीज की सीमा होती है अगर आप दिन में चार-पांच बार हस्तमैथुन करते हैं, हर दिन हस्तमैथुन करते हैं। तो यह बात आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है, आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हो सकते हैं।  जिससे आपको न जाने कई प्रकार के रोगों का सामना करना पड़ सकता है तो इसीलिए हस्तमैथुन को भी लिमिट में करें तो यह आपके लिए अच्छी बात है।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

नयी जानकारी :
error: Content is protected !!