दाढ़ी उगाने की दवा ? जानिए असरदार दवा के नाम

0
1096
दाढ़ी उगाने की दवा
दाढ़ी उगाने की दवा

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर और आज का हमारा विषय है दाढ़ी उगाने की दवा ? के बारे में । दाढ़ी उगाने यह हर युवक का सपना होता है, ताकि वह अपने आप की शारीरिक छवि को अट्रैक्टिव बना सके।

दाढ़ी यह लड़कों के चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती है और ऐसा कहा जाता है की यह लड़कों को मैच्यूरिटी की पर्सनैलिटी प्रदान करती है। यानी कि दाढ़ी आने से एक छोटी आयु का लड़का भी एक बड़े आयु का लगता है, यानी कि रिस्पांसिबल और स्मार्ट लगता है, किसी से सामने वाले के ऊपर उसकी एक पॉजिटिव छवि बन जाती है।

दोस्तों हर एक युवक को दाढ़ी आने का समय होता है, और हर युवक की शारीरिक स्थिति के आधार पर उसकी दाढ़ी की ग्रोथ होती है, दाढ़ी की ग्रोथ यह शारीरिक हार्मोन पर निर्भर होती है। जैसे कि कई सारे लोगों को 15 साल में ही दाढ़ी आना शुरू हो जाता है, या फिर कईयों को 25 साल की आयु तक आधी अधूरी दाढ़ी आती है।

मर्दों की दाढ़ी की ग्रोथ हुए हो उनके जेनेटिक्स पर आधारित होती है। 10 में से 4 या 5 लोग ऐसे रहते हैं जिनकी दाढ़ी की ग्रोथ आधी हुई होती है और आधी बाकी होती है।

दोस्तों ऐसे लोगों के लिए हम यह आर्टिकल लेकर आए हैं, जिसमें वह दाढ़ी उगाने की दवा खाकर अपनी दाढ़ी को बढ़ा सकते हैं, और खुद की एक अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी बना सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों आगे की जानकारी में यह देखते हैं कि दाढ़ी उगाने की दवा का नाम क्या है ? और वह किस प्रकार से काम करती है ?

दाढ़ी आने की दवा : Dadhi aane ki dawa :

दोस्तों आपके मन में प्रश्न आया होगा कि दाढ़ी यह शारीरिक हार्मोन पर निर्भर होती है,तो यह दवा से कैसे बढ़ सकती है? तो इसका उत्तर यही है की अगर आप दाढ़ी आने की दवा लेते हैं, तो उस दवा में ऐसे घटक होते हैं जो शारीरिक हारमोंस को बढ़ावा देते हैं। और उस कारण दाढ़ी की ग्रोथ होना शुरू हो जाता है।

लेकिन ऐसी दवाइयों का सेवन अपने डॉक्टर से सलाह अनुसार ही करें, जिससे आपको किसी भी प्रकार का नुकसान ना हो । क्योंकि बहुत सारे लोगों को ऐसी दवाइयों के साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं, क्योंकि हर प्रकार के शारीरिक स्थिति के अनुसार डॉक्टर दवाइ लेने के बारे में बताते हैं, कि किस प्रकार से इस दवाई को ली जाए और कितनी मात्रा में भी जाए।

दोस्तों अब दाढ़ी आने की दवाइयों में कई प्रकार की दवाइयां आती है, जैसे की दाढ़ी उगाने की टेबलेट जो कि एक गोली के रूप में होती है।

दाढ़ी उगाने की क्रीम जो आपको जेल के फॉर्म में मिलती है जिसे दाढ़ी में लगाने से दाढ़ी की ग्रोथ होने में मदद हो सकती है। और साथ ही साथ बीयर्ड ऑयल नाम के दाढ़ी को बढ़ाने वाले तेल भी आते हैं,जिनकी मसाज से आप अपने दाढ़ी के बालों को बढ़ा सकते हैं। कई लोग ऐसे सोचते हैं कि 1 दिन में दाढ़ी बढ़ाने के लिए क्या करें या फिर 1 दिन में दाढ़ी बढ़ाने की goli मार्केट में मिलती होगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता है आप तो दाढ़ी बढ़ाने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना ही पड़ेगा |

तो हम आगे की जानकारी मे एक-एक करके यह जान लेंगे दाढ़ी उगाने के टैबलेट के नाम क्या है ? दाढ़ी उगाने की क्रीम के नाम क्या है ? और दाढ़ी को बढ़ाने की कौन सी बीयर्ड ऑयल आप को इस्तेमाल करना चाहिए।

दाढ़ी उगाने की टेबलेट : Dadhi Ugane ki Tablet :

दाढ़ी उगाने की टेबलेट क्या है? दोस्तों दाढ़ी उगाने की टेबलेट आने की वजह एक दवाई है। जो गोली के रूप में मिलती है, जैसे कि हम कई सारी शारीरिक बीमारियों के लिए दवाइयां लेते हैं, जिनमें टैबलेट्स होती है ठीक उसी प्रकार यह टेबलेट आती है। जिसको डॉक्टर की सलाह अनुसार लेने से आप अपनी दाढ़ी की ग्रोथ कर सकते हैं।

Enorgen Just beard tablet –

दोस्तों यह टेबलेट दाढ़ी उगाने में आपकी मदद कर सकती हो लेकिन इस डाउनलोड का इस्तेमाल अपने डॉक्टर की सलाह अनुसार कर इंवर्जन जस्ट बियर्ड टेबलेट मैं मल्टीविटामिंस होते हैं, साथ ही साथ बायोटीन होता है। और फैटी एसिड ओमेगा 3 होता है जिस कारण आपके शरीर के हारमोंस में चेंज होकर आपकी दाढ़ी के बालों की ग्रोथ करते हैं। यह टैबलेट आपको किसी भी ऑनलाइन स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी जिसकी कीमत 700 से ₹800 तक होती है।

Carbamide Forte Biotin 10000 mcg tablet –

दोस्तों इस टेबलेट में बायोटीन केराटिन और मल्टीविटामिंस होने के कारण यह टेबलेट आपको दाढ़ी के बाल उगाने में काफी मदद करती है। लेकिन इस टेबलेट का इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह अनुसार ही करें जिससे आप किसी भी प्रकार के साइड इफेक्ट से बच सकते हैं।

यह टैबलेट आपको किसी भी मेडिकल स्टोर गए ऑनलाइन स्टोर पर मिल जाएगी जिसकी कीमत है 300 से ₹400 के भीतर।

मेडिसिन से जल्दी दाढ़ी कैसे लाए ?

दोस्तों अगर आपकी दाढ़ी की ग्रोथ कम है,और आप उसे बढ़ाना चाहते हैं तो हम आप को यही सलाह देंगे कि अपने डॉक्टर के सलाह अनुसार इस गोली का सेवन करें, जिससे आप किसी भी प्रकार के साइड इफेक्ट से बच सकते हैं।

मार्केट में कई प्रकार के मेडिसिन मिलते हैं, जिनकी एडवरटाइजिंग वह लोग बहुत ही तजुर्बे के साथ करते हैं, और लोगों को अपने गोली का शिकार बना लेते हैं, लेकिन ऐसी मेडिसिन लेने से कोई फायदा नहीं होता है। क्योंकि हर एक इंसान के शरीर की प्राकृतिक रचना के आधार पर उसे किस प्रकार की दवाई दी जाए इसकी जानकारी केवल डॉक्टर ही दे सकते हैं। देखा जाए तो दाढ़ी बढ़ने की पतंजलि गोली असरदार गोली है ऐसा कई लोग मानते हैं लेकिन यह मार्केट में उपलब्ध नहीं है इसलिए आप इस दाढ़ी उगाने की पतंजलि दवाई को ना ही खोजे तो अच्छा है |

इसीलिए हमेशा डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही दवाइयों का सेवन करें। और हो सके तो आयुर्वेदिक दवाइयों का ही इस्तेमाल करें जिनका किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता है, और वह प्राकृतिक रूप से बनी हुई होती है।

अगर आपको दाढ़ी हुआ ना हो तो आयुर्वेदिक साधनों का इस्तेमाल करें और योगासन और एक्सरसाइज भी करें जिससे शरीर के हारमोंस में चेंजेज यानी कि बदलाव होते हैं जिस कारण आपकी दाढ़ी बढ़ने में मदद होती है।

दोस्तों दाढ़ी उगाने की दवाइयों का सेवन सोच समझ कर करें क्योंकि जल्दबाजी में आप यह फैसला ले लेंगे और दाढ़ी बढ़ने की वजह आपको किसी अन्य साइड इफेक्ट का खतरा हो सकता है,जिससे आपकी अच्छी खासी शारीरिक छवि खराब हो सकती हैं।

हो सके तो दाढ़ी की ग्रोथ को नेचुरल तरीके से ही बढ़ने दे क्योंकि हर इंसान की शारीरिक बनावट अलग होती हो और उसी हिसाब से उस इंसान की शारीरिक ग्रोथ होती है।

Previous articleसफेद बालों को काला करने की होम्योपैथिक दवा जानिए
Next articleबेहोशी की दवाई की जानकारी ? जानिए कैसे ख़रीदे ?
दोस्तों हम सभी जानकारी केवल आपके लिए ही दे रहे है , आप हमें सहायता करेंगे और आपका साथ हमेशा देंगे इसकी उम्मीद करते है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here